MCD चुनाव: बीजेपी ने की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग, जानें क्‍या है मामला?

MCD Elections 2022: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ये वोट के लिए नहीं दिल्ली वालों के लिए कर रहे हैं, पुण्य के लिए कर रहे हैं. सरकार है तो मैं सबका मुख्यमंत्री हूं, मैं बीजेपी वालों का भी मुख्यमंत्री हूं, मैं कांग्रेस वालों का भी मुख्यमंत्री हूं. आप जिसको मर्जी वोट दें, आपकी हेल्थ की जिम्मेदारी मेरी है.

MCD चुनाव:  बीजेपी ने की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग, जानें क्‍या है मामला?

केजरीवाल ने बीजेपी और उप-राज्यपाल वीके सक्सेना पर दिल्ली की योगा क्लास को बंद कराने का आरोप भी मढ़ा.

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (MCD Elections 2022)  चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा मास्टरस्ट्रोक चला है. सीएम ने लोगों से चंदा मांगकर दिल्ली के योगा शिक्षकों को वेतन दी. दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में जाकर केजरीवाल ने योगा टीचर्स से मुलाकात की और फिर उन्हें बारी-बारी से वेतन दिया. इस दौरान केजरीवाल ने बीजेपी और उप-राज्यपाल वीके सक्सेना पर दिल्ली की योगा क्लास को बंद कराने का आरोप भी मढ़ा. वहीं, इस पूरे मामले में बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग की है.

बीजेपी का आरोप है कि कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में जाकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने आचार संहिता तोड़ी है. बीजेपी का ये भी आरोप है कि योगा टीचर्स को जो वेतन दिया गया, वो चंदे से नहीं आया था. बल्कि मुख्यमंत्री ने विदेशी एजेंसी से आये फंड को चेक के माध्यम से बांट दिया है. बीजेपी का कहना है कि चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दी गई थी. आयोग के निर्देश के बाद भी सीएम ने इस कार्यक्रम को नहीं रोका. 

बीजेपी ने केजरीवाल पर रिश्वत देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह बीजेपी से घबरा गए हैं. इसलिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन 'रिश्वत' देने का काम कर रहे हैं. बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने और रिश्वत लेने की धारा के तहत एक्शन लिए जाने की मांग की है.

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने योगा टीचर्स को सैलरी देने के बाद कहा कि जब LG साहब ने योगा क्लासेस पर रोक लगाई तो बहुत दुख हुआ. दिल्ली का पावर स्ट्रक्चर ऐसा है कि LG कुछ भी कर लेते हैं. हमने ठान लिया था कि योगा तो बंद नहीं होने देंगे. हमने और दिल्ली के लोगों ने तय किया कि योग नहीं बंद होने देंगे, फ़िर सरकार से पैसा आये या ना आए. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले लाख चाह लें, जब तक आपका भाई है दिल्ली की योगशाला बंद नहीं होने देगा.

दिल्ली के योग शिक्षकों को उनके वेतन का चेक देने के बाद आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ये वोट के लिए नहीं दिल्ली वालों के लिए कर रहे हैं, पुण्य के लिए कर रहे हैं. सरकार है तो मैं सबका मुख्यमंत्री हूं, मैं बीजेपी वालों का भी मुख्यमंत्री हूं, मैं कांग्रेस वालों का भी मुख्यमंत्री हूं. आप जिसको मर्जी वोट दें, आपकी हेल्थ की जिम्मेदारी मेरी है.

ये भी पढ़ें:-

MCD Election: सिसोदिया का आरोप- व्यापारियों से पैसे ऐंठ रही BJP, केजरीवाल दिलाएंगे अभिशाप से मुक्ति

एमसीडी चुनाव : दिल्ली में तीन दिनों तक बंद रहेगी शराब की बिक्री, 7 दिसंबर को भी नहीं मिलेगी

दिल्ली नगर निगम के चुनावों पर रोक लगाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com