विज्ञापन

दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

मौसम कार्यालय ने बुधवार को सामान्य तौर पर आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है और अधिकतम तापमान 33 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटे की अवधि में दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 219 दर्ज किया गया जो कि ‘खराब’ श्रेणी में आता है.

दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
नई दिल्ली:

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के अनुसार सामान्य है. भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई. दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एवं इसके प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘अगले कुछ दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के मौसम में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है. आसमान साफ रहने के साथ अधिकतम और न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ने के आसार हैं.''

उन्होंने बताया कि दिल्ली में मुख्य रूप से गर्मियों की शुरुआत अप्रैल में देखने को मिलेगी. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को आर्द्रता का स्तर 27 प्रतिशत से 69 प्रतिशत के बीच रहा. न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है.

मौसम कार्यालय ने बुधवार को सामान्य तौर पर आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है और अधिकतम तापमान 33 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटे की अवधि में दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 219 दर्ज किया गया जो कि ‘खराब' श्रेणी में आता है.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच को ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच को ‘खराब', 301 से 400 के बीच को ‘बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच को ‘गंभीर' माना जाता है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में तेज रफ्तार का कहर, टक्कर के बाद कार सवार ने शख्स को कई मीटर तक घसीटा, मौत
दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
अजब इत्तेफाक: इधर पत्नी से जेल में हो रही थी केजरीवाल की मुलाकात, इसी बीच सुप्रीम कोर्ट से आई गुड न्यूज
Next Article
अजब इत्तेफाक: इधर पत्नी से जेल में हो रही थी केजरीवाल की मुलाकात, इसी बीच सुप्रीम कोर्ट से आई गुड न्यूज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com