विज्ञापन
This Article is From Jun 23, 2016

राजनीतिक खींचतान में फंस गया एमएम खान की हत्या का मामला

राजनीतिक खींचतान में फंस गया एमएम खान की हत्या का मामला
किरेन रिजीजू (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: क्या एमएम खान की हत्या के बाद दिल्ली में छिड़े विवाद में गृह मंत्रालय भी दिल्ली सरकार को घेर रहा है? केजरीवाल जितनी शिद्दत से महेश गिरि और कंवर सिंह तंवर पर आरोप लगा रहे हैं, गृह मंत्रालय और उसके महकमे उतनी ही तेजी से उनका बचाव कर रहे हैं।

गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू का कहना है " केस दिल्ली पुलिस देख रही है। जब केस ठीक से चल रहा है एलजी के ऊपर टिप्पणी करके केस डायल्यूशन किया जा रहा है।"  मंत्री के मुताबिक इस मामले को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। उनका कहना है कि "गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। खासकर उन लोगों द्वारा जो कांस्टीट्यूशनल पोस्ट पर हों।"

रिजिजू ने साथ ही कहा कि दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी को इस तरह के गैर जिम्मेदाराना आरोप लगाकर संवैधानिक पद पर बैठे लोगों पर प्रहार नहीं करना चाहिए।

वैसे केजरीवाल के घर अनशन पर बैठे बीजेपी सांसद महेश गिरि को खुद गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जूस पिलाने पहुंचे। अब गृह राज्यमंत्री बोल रहे हैं कि केजरीवाल जिन पर आरोप लगा रहे हैं, उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

इस मामले में आम आदमी पार्टी लगातार इस बात पर जोर दे रही है कि हत्या के मुख्य आरोपी के पक्ष में बीजेपी सांसद महेश गिरि ने चिट्ठी लिखी और नजीब जंग ने उसे एनडीएमसी को भेजा। आरोपियों से बीजेपी सांसद की करीबी इससे साबित होती है जिसकी जांच होनी चाहिए। लेकिन एलजी मानते हैं कि महेश गिरि ने चिट्ठी लिखी। वे इसके आगे आम आदमी पार्टी पर राजनीति करने का आरोप लगाते हैं। और पुलिस महकमा इस मामले में तीनों को क्लीन चिट देता है।

दरअसल यह दिख रहा है कि कई और मामलों की तरह इस मामले में भी आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार बिल्कुल आमने-सामने हैं और खतरा यह है कि इसका असर एमएम खान की हत्या की जांच पर न पड़े।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
राजनीतिक खींचतान में फंस गया एमएम खान की हत्या का मामला
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com