विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2016

जेएनयू विवाद : एक और छात्र ने किया सरेंडर; उमर खालिद-अनिर्बान की आज पेशी

जेएनयू विवाद : एक और छात्र ने किया सरेंडर; उमर खालिद-अनिर्बान की आज पेशी
जेएनयू विवाद में आरोपी एक और छात्र ने किया आज सरेंडर
नई दिल्ली: जेएनयू में देश विरोधी नारेबाज़ी के आरोपी छात्रों में से एक आशुतोष कुमार ने आज पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। वहीं दो छात्रों, उमर ख़ालिद और अनिर्बान, की पुलिस रिमांड आज ख़त्म हो रही है। सुरक्षा वजहों से उमर ख़ालिद और अनिर्बान को आज कोर्ट की बजाय पुलिस स्टेशन में ही जज के सामने पेश किया जाना है। आशुतोष से आरके पुरम थाने में पूछताछ चल रही है।

आशुतोष से पुलिस ने की पूछताछ...
पुलिस आशुतोष को तलाश रही थी और उसे सम्मन भेजा गया था। आशुतोष कन्हैया कुमार से पहले जेएनयू छात्र संगठन के अध्यक्ष था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आशुतोष ने कल रात में सम्मन प्राप्त किया था और आज वह स्वयं आर. के. पुरम पुलिस स्टेशन में पेश हुआ। यहीं खालिद और भट्टाचार्य से मौजूदा पूछताछ चल रही है।

इन दो छात्रों की तलाश अब भी...
अन्य दो छात्र रामा नागा और अनंत कुमार को अभी तक पुलिस की ओर से कोई सम्मन प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने पहले कहा था कि वह पुलिस के साथ जांच में सहयोग करने को तैयार हैं। जेएनयू में 9 फ़रवरी को नारेबाज़ी के मामले में छह छात्रों पर देशद्रोह का आरोप लगा था।

अलग अलग कमरों में की थी पुलिस ने पूछताछ
कन्हैया कुमार पर पटियाला हाउस कोर्ट में हमले के बाद ऐहतियातन ऐसा किया जा रहा है। मंगलवार को देर रात उमर और अनिर्बान ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था। देशद्रोह का आरोप झेल रहे जेएनयू छात्र उमर ख़ालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य से अलग अलग कमरों में पूछताछ की गई है।
 
पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी एनडीटीवी को दी है और बताया कि युनिवर्सिटी में हुए विवादित कार्यक्रम को लेकर दोनों ही छात्रों ने अलग अलग बयान दिए हैं। गौरतलब है कि उमर ख़ालिद, अनिर्बन और जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की 9 फरवरी को जेएनयू परिसर में हुए अफज़ल गुरु से संबंधित कार्यक्रम में कथित भूमिका को लेकर गिरफ्तारी की गई है।

तिहाड़ जेल में कन्हैया की सुरक्षा और कड़ी
बताया जा रहा है तिहाड़ जेल में कन्हैया की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है क्योंकि खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जेल में भी जेएनयू के इस छात्र पर हमला हो सकता है। कन्हैया की जमानत याचिका पर 29 फरवरी को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। कन्हैया को 12 फरवरी को अरेस्ट किया गया था।
 

(इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
जेएनयू विवाद : एक और छात्र ने किया सरेंडर; उमर खालिद-अनिर्बान की आज पेशी
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com