विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2016

जोरदार बारिश से थम गई दिल्ली-गुड़गांव की रफ्तार, चौतरफा जबर्दस्त ट्रैफिक जाम

Read Time: 5 mins
जोरदार बारिश से थम गई दिल्ली-गुड़गांव की रफ्तार, चौतरफा जबर्दस्त ट्रैफिक जाम
नई दिल्ली: मॉनसून के दौरान बुधवार सुबह हुई जोरदार बारिश के बाद कई इलाकों में पानी के भराव के चलते दिल्ली और उससे सटे गुरुग्राम (गुड़गांव) के लगभग हर इलाके में ट्रैफिक जाम हो गया है, जिसमें लोग कई घंटों से भीगते हुए फंसे हैं. पूरे शहर में भारी बादलों और लगातार होती बारिश की वजह से अंधेरा छाया हुआ है.

मौसम अधिकारियों ने दिनभर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है. सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 3.9 मिलीमीटर बारिश हुई है. अधिकतम तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है.

दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण उड़ानों में मामूली देरी हुई. अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे दोहा से दिल्ली आने वाले कतर एयरवेज के एक विमान को 'खराब मौसम' के कारण जयपुर की ओर मोड़ दिया गया.
 

दिल्ली से गुरुग्राम और गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक जाम में कई घंटे से फंसे लोगों ने अपने गुस्से का इज़हार माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर किया, जबकि गुरुग्राम पुलिस ने भी ट्विटर पर ही सलाह जारी की है कि लोग लेन अनुशासन बनाए रखें, ताकि जाम की स्थिति ज़्यादा नहीं बिगड़े.
 
पुलिस के ट्वीट में कहा गया, "गुरुग्राम में भारी बारिश... कृपया सलाह मानें... सब्र रखें, और लेन अनुशासन बनाए रखें... हम आपका यातायात सुचारु करने की कोशिश में जुटे हुए हैं..."

जाम में फंसे एक अन्य सज्जन ने ट्वीट किया है, "लगता है, ऑफिस जाने के लिए नाव खरीद लेने का वक्त आ गया है..."
 
बहुत-से आने-जाने वालों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं बुधवार को भी पिछले महीने जैसे हालात न बन जाएं, जब नेशनल हाईवे 8 पर भयंकर जाम की वजह से हज़ारों लोग फंसे रह गए थे.

इस बीच, प्रियंका ठक्कर नामक एक महिला ने ट्वीट किया है, "बारिश हो या न हो... दिल्ली से गुरुग्राम की सड़कें हमेशा जाम ही रहती हैं..."
 
इस बीच, दिल्ली पुलिस ने भी बारिश की वजह से लगे जाम के बारे में जनता को ट्वीट के ज़रिये ही सूचित किया है... उधर, ऐप-आधारित टैक्सी सेवाएं भी बंद हो गई हैं, जिसके कारण आने-जाने वालों को और भी ज़्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है...
 
उधर, दिल्ली से सटे एनसीआर के दूसरे महत्वपूर्ण इलाके इंदिरापुरम (गाज़ियाबाद) से भी भारी बारिश का समाचार है, और दिल्ली-लखनऊ हाइवे, यानी नेशनल हाईवे 24 पर भी दिल्ली-नोएडा-इंदिरापुरम-गाज़ियाबाद तक जबर्दस्त ट्रैफिक जाम लगने की ख़बर है.
 

उत्तर भारत के राजधानी क्षेत्र को बुरी तरह प्रभावित करने वाली बारिश ने दक्षिण भारतीय आईटी हब हैदराबाद को भी नहीं बख्शा, और तेलंगाना की राजधानी में भी अधिकारियों को जनता से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील जारी करनी पड़ी. सुबह 9:30 बजे नागरिक प्रशासन प्रमुख ने जनता के लिए सलाह जारी करते हुए उनसे एक-दो घंटे तक घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
जोरदार बारिश से थम गई दिल्ली-गुड़गांव की रफ्तार, चौतरफा जबर्दस्त ट्रैफिक जाम
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;