दिल्ली: परिवहन विभाग का बड़ा फैसला, अब से प्रवर्तन दलों को दी जाएगी मोटरसाइकिल

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभाग अपने दलों द्वारा प्रवर्तन कार्य को मजबूत करने के लिए अपने बेड़े में 30 मोटरसाइकिल और 10 इनोवा कार को शामिल करेगा.

दिल्ली: परिवहन विभाग का बड़ा फैसला, अब से प्रवर्तन दलों को दी जाएगी मोटरसाइकिल

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार का परिवहन विभाग अपने प्रवर्तन दलों को मोटरसाइकिल मुहैया कराएगा ताकि उन्हें भारी यातायात जाम वाले इलाकों में तेजी से पहुंचने में मदद मिल सके. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि जुर्माने से बचकर भागने की कोशिश कर रहे उल्लंघनकर्ताओं का पीछा किया जा सकें. बता दें कि मोटर वाहन अधिनियम से संबंधित विभिन्न प्रावधानों के उल्लंघन को रोकने के लिए परिवहन विभाग के प्रवर्तन दलों को तैनात किया गया है.

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभाग अपने दलों द्वारा प्रवर्तन कार्य को मजबूत करने के लिए अपने बेड़े में 30 मोटरसाइकिल और 10 इनोवा कार को शामिल करेगा. यदि नियम तोड़ने वाले भागने की कोशिश करते हैं तो मोटरसाइकिल की सहायता से अब उन्हें आसानी से पकड़ा जा सकेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि नए वाहनों की मदद से प्रवर्तन दल और प्रभावी तरीके से अपना कर्तव्य निभा पाएंगे. परिवहन विभाग बस के लिए निर्धाारित लेन संबंधी नियम का अनुपालन सुनिश्चित कर रहा है और इसके तहत अन्य वाहन चालकों से बस लेन में वाहन नहीं चलाने का अनुरोध किया गया है.