विज्ञापन

चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था... अतिक्रमण मुक्त हुआ दिल्ली का सदर बाजार, अब बेफ्रिक होकर करें शॉपिंग!

Delhi Sadar Bazaar News: रोहिणी में CRPF स्कूल की दीवार के पास बम धमाके के चलते सदर बाजार में अलर्ट जारी किया गया है. इसलिए सभी दुकानदारों को सामान को अंदर करने के निर्देश दिए गए है. पटरी वालों को सदर से हटा दिया गया है.

चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था... अतिक्रमण मुक्त हुआ दिल्ली का सदर बाजार, अब बेफ्रिक होकर करें शॉपिंग!
नई दिल्ली:

सदर बाजार... दिल्ली का एक प्रमुख होलसेल बाजार, जो सस्ते सामान के लिए जाना जाता है. इस बजार को हाल ही में अवैध कब्जों से मुक्ति मिली है. एक हफ्ते पहले सदर बाजार में भगदड़ की घटना ने देशभर में हड़कंप मचा दिया था. इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और अवैध पटरियों को हटाने की कार्रवाई की. बताया जाताहटवाया  है कि रोहिणी बम धमाके के बाद दिल्ली में पुलिस अलर्ट मोड में है और यही कारण है कि सदर बाजार से अवैध कब्जों को गया है. पुलिस प्रशासन की सख्त कार्रवाई से बाजार में सुरक्षा व्यवस्था बहाल की गई है.

सदर बाजार में जाम की समस्या लंबे समय से चली आ रही थी. दुकानदारों और पटरी पर माल बेचने वालों के अवैध कब्जे वर्षों से चले आ रहे थे. यहां पटरियों पर अवैध कब्जे करवाने वाला माफिया सक्रिय था, जिन्हें ठेकेदार भी कहा जाता था.

रोहिणी बम धमाके का असर
रोहिणी में CRPF स्कूल की दीवार के पास बम धमाके के चलते सदर बाजार में अलर्ट जारी किया गया है. इसलिए सभी दुकानदारों को सामान को अंदर करने के निर्देश दिए गए है. पटरी वालों को सदर से हटा दिया गया है. दो दिनों में सदर बाजार के 60 से अधिक दुकानदारों पर मुकदमे दिए गए हैं.

दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अवैध पटरियों को हटाने की कार्रवाई की. इस कार्रवाई के बाद सदर बाजार को अवैध कब्जों से खाली कर दिया गया है, जिससे पटरी माफिया की कमर टूट गई है. अब सदर बाजार में खरीदारी करने वाले लोग भीड़ और जाम से बेफिक्र हो सकते हैं. यह कदम न केवल बाजार की सुरक्षा को बढ़ावा देगा, बल्कि स्थानीय व्यापारियों और नागरिकों के लिए भी सुविधाजनक होगा.

दीवाली से पहले बाजारों में अक्सर ही लोगों की भीड़ बढ़ जाती है क्योंकि ये हमारे देश के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है और इस वजह से इस त्योहार से पहले हर कोई घर या अपने लिए शॉपिंग करने निकलता है. ऐसे में हर शहर-गांव के बाजारों में काफी रौनक लगी रहती है लेकिन दिल्ली के बाजारों का हाल कई बार ऐसा हो जाता है कि वहां कदम रख पाना भी मुश्किल हो जाता है. इसी तरह का सदर बाजार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें बाजार में अव्यवस्था और लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली थी. इस वीडियो के वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेते हुए कार्रवाई की है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नौकरी वापस दिलाऊंगा : DCW के हटाई गईं संविदा कर्मचारियों से बोले केजरीवाल
चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था... अतिक्रमण मुक्त हुआ दिल्ली का सदर बाजार, अब बेफ्रिक होकर करें शॉपिंग!
2 महीने का इंतजार... दोनों ओर से चली गोलियां...और ऑटो लिफ्टर गैंग के 4 बदमाश गिरफ्तार
Next Article
2 महीने का इंतजार... दोनों ओर से चली गोलियां...और ऑटो लिफ्टर गैंग के 4 बदमाश गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com