दिल्ली: ठगी में लिप्त इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अफसर बनकर ब्रिटेन के लोगों को करते थे फोन

प्राप्त जानकारी के अनुसार Eyebeam, VICI Dial, VOS World Phone, Xlite जैसे सॉफ्टवेयर से कॉल की जाती थी और फिर उन पर टैक्स चोरी, टैक्स में गड़बड़ी का आरोप लगाकर या किसी दूसरे बहाने से ऑनलाइन पेमेंट ले लिया जाता था

दिल्ली: ठगी में लिप्त इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अफसर बनकर ब्रिटेन के लोगों को करते थे फोन

बैंक खातों और विदेशी कनेक्शन की जांच जारी : पुलिस अधिकारी

नई दिल्ली:

पश्चिमी दिल्ली के नारायणा इलाके में ठगी में लिप्त एक इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है. कॉल सेंटर से 2 लड़कियों समेत 22 लोग गिरफ्तार किए गए. 34 कंप्यूटर भी बरामद हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, इस कॉल सेंटर से रेवेन्यू और कस्टम के अधिकारी बनकर ब्रिटेन के लोगों को कॉल की जाती थी. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गैंग ने करोड़ों रुपये की ठगी की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार Eyebeam, VICI Dial, VOS World Phone, Xlite जैसे सॉफ्टवेयर से कॉल की जाती थी और फिर उन पर टैक्स चोरी, टैक्स में गड़बड़ी का आरोप लगाकर या किसी दूसरे बहाने से ऑनलाइन पेमेंट ले लिया जाता था. 

कॉल सेंटर से ब्रिटेन के लाखों लोगों का चोरी डेटा मिला है. विदेश में बैठा कोई शख्स इन्हें डेटा मुहैया कराता था. गिरफ्तार लोगों में 1 फ्लोर मैनेजर, 2 सुपरवाइजर, 4 क्लोजर, 14 एजेंट शामिल हैं. आरोपियों में 26 साल की सागरिका बाला है, जो फ्लोर मैनेजर है. 

इसी साल मार्च के महीने से कॉल सेंटर चल रहा था. कॉल सेंटर चलाने वाला मास्टरमाइंड सर्वजीत फरार बताया जा रहा है. आरोपियों से दूसरी जांच एजेंसियां जैसे डीआरआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी पूछताछ करेंगी. 

पश्चिमी दिल्ली की डीसीपी उर्विजा गोयल के मुताबिक, गैंग ने करोड़ों रुपये की ठगी की है. इनके बैंक खातों और विदेशी कनेक्शन की जांच जारी है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com