दिल्‍ली : पुलिस ने अवैध हथियारों के सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, MP से हथियार लाकर दिल्‍ली-NCR में बेचते थे

कासिम से पूछताछ में पता चला है कि वह पिछले तीन साल में दिल्ली-एनसीआर में 500 से ज्यादा हथियारों की सप्लाई कर चुका है.

दिल्‍ली : पुलिस ने अवैध हथियारों के सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, MP से हथियार लाकर दिल्‍ली-NCR में बेचते थे

पुलिस ने एक आरोपी के पास से 10 पिस्टल और 20 कारतूस बरामद किए हैं

नई दिल्‍ली :

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय अवैध हथियारों के सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने 10 पिस्टल और 20 कारतूस बरामद किए हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक, सेंधवा, खरगोन, धार और बुरहानपुर (एमपी) से हथियार खरीदने और दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने में शामिल तस्करों के खिलाफ स्पेशल सेल द्वारा लागातार अभियान चलाया जा रहा है. 29 जनवरी को एक सूचना मिली कि कासिम नाम का एक कुख्यात हथियार तस्कर पुल प्रह्लाद पुर इलाके में एमबी रोड पर आने वाला है और यहां वो किसी को हथियारों की खेप देगा. इसी सूचना पर जाल बिछाकर कासिम को पकड़ लिया गया,उसके बैग से 10 पिस्टल और 20 कारतूस बरामद हुए. 

पूछताछ के दौरान आरोपी कासिम ने खुलासा किया कि उसे मध्‍य प्रदेश (MP) में जिला बड़वानी के कुख्यात हथियार तस्कर और हथियार बनाने वाले से ये खेप मिली थी.  कासिम पिछले 15 वर्षों से दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और यूपी पश्चिम में अवैध हथियारों और कारतूस की सप्लाई कर रहा है.  शुरू में उसने लगभग पांच सालों तक यूपी के एक हथियार तस्कर के लिए करियर के रूप में काम किया था लेकिन बाद में उन्होंने हथियारों की तस्करी का अपना नेटवर्क बनाया. उसे मध्‍य प्रदेश से कम कीमत में एक पिस्तौल मिलती थी और वह दिल्ली-एनसीआर, यूपी और हरियाणा में गैंगस्टरों और  अपराधियों को अधिक कीमत पर सप्लाई करता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कासिम से पूछताछ में पता चला है कि वह पिछले तीन साल में दिल्ली-एनसीआर में 500 से ज्यादा हथियारों की सप्लाई कर चुका है.कासिम को पहले हथियारों की तस्करी के पांच मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है,आरोपी से आगे की पूछताछ जारी है.  उसके सिंडिकेट के बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.