विज्ञापन
This Article is From Jun 12, 2019

मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

मालवीय नगर थाने में शिकायत मिली थी कि सिमरनजीत सिंह गिल नाम के एक शख्श ने विक्रम सिंह नाम के शख्स को फोन कर के प्री मेडिकल टेस्ट में पास करवा कर राजस्थान के कॉलेज में सीट दिलाने की बात कही थी.

मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो लोगो को मेडिकल कॉलेज में एडिमशन दिलाने के नाम पर लाखों रुपए वसूलता था. इस गैंग में चार सदस्य सक्रिय थे जिसमें पुलिस ने फिलहाल एक शख्स को गिरफ्तार किया है. मालवीय नगर थाने में शिकायत मिली थी कि सिमरनजीत सिंह गिल नाम के एक शख्श ने विक्रम सिंह नाम के शख्स को फोन कर के प्री मेडिकल टेस्ट में पास करवा कर राजस्थान के कॉलेज में सीट दिलाने की बात कही थी. और मालवीय नगर में आकर मिलने के लिए कहा था. विक्रम सिंह जब कॉल करने वाले शख्स सिमरन से मिलने के लिए गया तब उसने अपने अन्य एक साथी को अपने भाई के तौर पर मिलाया था.

21 साल के भारतीय छात्र ने अमेरिकन वरिष्ठ नागरिकों से की 7 करोड़ की ठगी, मिली ऐसी सज़ा...

इन्होंने अपने आपको NTA(एजेंसी जो higher टेक्निकल एजुकेशन के एग्जाम करवाती है) के सदस्य का रिश्तेदार बता कर उन्हें आने झांसे में लिया था और 70 लाख रुपये की मांग की थी. लेकिन जिस दिन एग्जाम का दिन था उससे एक दिन पहले ये फरार हो गया. लेकिन तब तक पीड़ित पक्ष इन्हें 70 लाख में से 58 लाख रुपए दे चुका था. पुलिस के मुताबिक सिमरनजीत गिल का असली नाम  अनुभव मारवा है जो तीन साथियों के साथ फर्जी पहचान बनाकर आलीशान तरीके से रह रहे थे. वह अपने रहने के तरीकों और अपनी फर्जी एप्रोच दिखाकर लोगों से ठगी किया करता था.

ठगी के आरोपी को पुलिस ने उसकी पसंद की शानदार जगह पर कराया लंच, छह पर गिरी गाज

फिलहाल पुलिस को अभी इनके खिलाफ चार मामलों में कामयाबी मिली है लेकिन पुलिस का कहना है कि इनका रैकेट बड़ा है हो सकता है . पुलिस ने अभी इस गैंग के चार सदस्यों में से एक की गिरफ्तारी की है और बांकी अभी फरार हैं. पुलिस ने गिरफ्तार अनुभव मारवाह के पास से 2 लाख रुपए कैश, फर्जी पहचान पत्र, तमाम डेबिट कार्ड्स और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस बरामद किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com