दिल्ली : लोगों को फर्जी दस्तावेज के जरिए भेजते थे विदेश, गिरोह का भंडाफोड़, 11 गिरफ्तार

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी ऐसे लोगों को तलाशते थे जो विदेश जाना चाहते हों. इसके बाद उनके दस्तावेज़ तैयार कर उनको ये भरोसा दिलाया जाता था कि उनके गिरोह के लोग देश के साथ-साथ विदेश में भी बैठे हुए हैं.

दिल्ली : लोगों को फर्जी दस्तावेज के जरिए भेजते थे विदेश, गिरोह का भंडाफोड़, 11 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक गिरोह का किया भंडाफोड़ (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो लोगों से पैसे लेकर पहले उनका फर्जी दस्तावेज बनाते थे और बाद में उन्हें विदेश भेज देते थे. पुलिस ने इस गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये सभी एजेंट्स के तौर पर काम करते थे.पुलिस के अनुसार जिन एजेंट्स को गिरफ्तार किया गया है उनमें से तीन काफी समय से इमिग्रेशन रैकेट से जुड़े हुए थे. एयरपोर्ट पुलिस ने बीते 10 दिनों में 11 लोगों को ऐसे अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है.  

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी ऐसे लोगों को तलाशते थे जो विदेश जाना चाहते हों. इसके बाद उनके दस्तावेज़ तैयार कर उनको ये भरोसा दिलाया जाता था कि उनके गिरोह के लोग देश के साथ-साथ विदेश में भी बैठे हुए हैं. इसके बाद विदेश जाने के इच्छुक हर इंसान से आठ लाख रुपये में सौदा तय किया जाता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया की जाती थी. इस गिरोह के तीन मास्टरमाइंड हैदराबाद के रहने वाले हैं. इस गिरोह की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने गिरोह के लिए काम करने वाले अन्य एजेंट्स की भी तलाश शुरू कर दी गई. इसके बाद ही पुलिस ने इन लोगों की गिरफ्तारी शुरू की.