दिल्ली लॉकडाउन : इस हफ्ते और ज्यादा सख्ती, जानें- मेट्रों समेत और किस-किस पर लगी पाबंदी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को 17 मई तक एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जाएगा और इस दौरान मेट्रो ट्रेन की सेवाएं भी बंद रहेंगी.

दिल्ली लॉकडाउन : इस हफ्ते और ज्यादा सख्ती, जानें- मेट्रों समेत और किस-किस पर लगी पाबंदी

दिल्ली में 17 मई तक मेट्रो ट्रेन की सेवाएं भी बंद रहेंगी (तस्वीर प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को 17 मई तक एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जाएगा और इस दौरान मेट्रो ट्रेन की सेवाएं भी बंद रहेंगी. लॉकडाउन सोमवार को सुबह पांच बजे खत्म होना था लेकिन अब उसे 17 मई की सुबह तक के लिए बढ़ा दिया गया है. केजरीवाल ने कहा कि हालांकि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में कमी आयी है लेकिन महामारी की मौजूदा लहर में किसी भी प्रकार की ढिलाई अब तक हासिल की गई कामयाबी को खत्म कर देगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा वृद्धि के कारण 20 अप्रैल को लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा था. हालांकि मामलों में गिरावट आयी है और संक्रमण दर छह अप्रैल को सबसे अधिक 35 प्रतिशत थी और अब करीब 23 प्रतिशत पर आ गई है. 


जानिए राजधानी में लागू नई पाबंदियों के बारे में 

  • 17 मई तक दिल्ली में मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा. 
  • सार्वजनिक स्थलों पर वैवाहिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं होगी. 
  • वैवाहिक कार्यक्रम सिर्फ घर या फिर कोर्ट में ही किया जा सकेगे. जहां 20 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. 
  • शादी में DJ, टेंट या फिर खाने-पीने के इंतजाम की अनुमति नहीं होगी. अगर ग्राहक द्वारा ऐसी किसी सेवा के लिए रुपये दिए गए हैं तो उसकी राशि वापस करनी होगी या फिर बाद की तारीख में आपसी समझौता किया जा सकता है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में कोविड संक्रमण के कुल मामले 13 लाख 10 हजार 231 हो चुके हैं. शनिवार शाम एक्टिव मरीजों की संख्या 87,907 दर्ज की गई थी. साथ ही राजधानी में अब तक कुल 19,071  लोगों की मौत कोविड संक्रमण से हुई है. शनिवार को दिल्ली में संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 23 फीसदी और मृत्यु दर 1.46 फीसदी दर्ज की गई थी.