दिल्ली में वैक्सीनेशन राष्ट्रीय औसत से कम - जानें, दिल्ली के मंत्री ने क्या दिया जवाब

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा था कि आपके यहां हेल्थ केयर वर्कर का टीकाकरण राष्ट्रीय औसत से कम है उसको बढ़ाया जाए.

दिल्ली में वैक्सीनेशन राष्ट्रीय औसत से कम - जानें, दिल्ली के मंत्री ने क्या दिया जवाब

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय औसत से कम वैक्सीनेशन पर केंद्र द्वारा लिखी चिट्ठी पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में वैक्सीनेशन कम हो रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र के अस्पतालों में 30-40 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ है, जिसकी वजह से दिल्ली का औसत कम हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में वैक्सीन का अभी 4-5 दिन का स्टॉक है.

केंद्र सरकार की चिट्ठी पर उन्होंने कहा, इन चीजों में हमें मिलकर लड़ना चाहिए. केंद्र सरकार आरोप लगा रही है कि दिल्ली में वैक्सीनेशन कम हो रहा है. ऐसे तो हम भी कह सकते हैं कि केंद्र सरकार के जो हॉस्पिटल हैं उसकी वजह से वैक्सीनेशन कम हुआ है. वहां तो 30-40 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ है, उसकी वजह से सारा प्रतिशत कम हुआ है. 

भारत में कोरोना का कहर फिर नई ऊंचाई पर, पिछले 24 घंटे में सवा लाख से ज्यादा नए मामले हुए दर्ज

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, दिल्ली में अगर 75% भी हुआ है और केंद्र के अस्पतालों में 30% हुआ है तो ये मुद्दा नहीं है. मुद्दा ये है कि जल्द से जल्द हमें लोगों को वैक्सीनेट करना है. हमें इस झगड़े में पड़ने की ज़रूरत नहीं है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूजीलैंड ने लगाई भारत से आने वालों पर रोक


बता दें, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा था कि आपके यहां हेल्थ केयर वर्कर का टीकाकरण राष्ट्रीय औसत से कम है उसको बढ़ाया जाए. जबकि फ्रंटलाइन वर्कर और 45 साल से ऊपर के लोगों में राष्ट्रीय औसत से ज्यादा टीके आपके यहां लगे हैं लेकिन इसको भी बढ़ाने की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


खबरों की खबर : कोरोना की दूसरी लहर पर सरकार कितनी तैयार?