Delhi News: रोहिणी इलाके में फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 46 लड़कियों समेत 53 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, ये लोग इंडियन पोस्टल डिपार्टमेंट विभाग के अधिकारी बन सस्ते में मोबाइल देने की स्कीम के बहाने लोगों से ठगी करते आ रहे थे.

Delhi News: रोहिणी इलाके में फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़,  46 लड़कियों समेत 53 गिरफ्तार

रोहिणी जिला पुलिस की साइबर सेल ने फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 53 लोगों को गिरफ्तार किया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

Delhi News: दिल्ली की रोहिणी जिला पुलिस (Rohini district police)की साइबर सेल ने एक फ़र्ज़ी कॉल सेंटर (Fake call center) का भंडाफोड़ कर 53 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 46 लड़कियां है. पुलिस के मुताबिक, ये लोग इंडियन पोस्टल डिपार्टमेंट विभाग के अधिकारी बन सस्ते में मोबाइल देने की स्कीम के बहाने लोगों से ठगी करते आ रहे थे. रोहिणी के डीसीपी प्रणव तायल के मुताबिक उनकी साइबर टीम को जानकारी मिली कि पूठ खुर्द कला गांव में एक फ़र्ज़ी कॉल सेंटर चल रहा है. सूचना पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान फ़र्ज़ी कॉल सेंटर और एक और जगह से कुल 53 लोग पकड़े गए ,जिसमें 46 लड़कियां हैं, इनमें 2 कॉल सेंटर के मालिक भी हैं.


पुलिस को इनसे पूछताछ में पता चला कि ये लोग इंडिया पोस्टल डिपार्टमेंट के अधिकारी बनकर फोन करते थे और कहते थे कि दो अलग-अलग मोबाइल उन्हें एक कॉम्बो पैक में महज़ 4500 रुपये में मिल जाएंगे और ये ऑफर पोस्टल विभाग की तरफ से आज भर के लिए हैं. जब लोग इनके झांसे में आ जाते तो ये मोबाइल की जगह साबुन या पर्स भेजकर कैश पेमेंट मंगा लेते. इस तरह ये पूरे देश में अलग अलग राज्यों के लोगों के साथ बड़े पैमाने पर ठगी कर रहे थे. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कॉल सेंटर से कंप्यूटर और दूसरा सामान बरामद किया गया है.

महंगाई की मार से आम इंसान परेशान, दीवाली से पहले सस्ता नहीं होगा खाद्य तेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com