विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2019

दिल्ली में 24 घंटे में 9 हत्याएं: अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर उठाया सवाल, दिल्ली पुलिस का आया जवाब

दिल्ली में शनिवार से अब तक तीन अलग-अलग घटनाओं में नौ हत्याएं हो चुकी हैं. आम आदमी पार्टी (आप) ने इन घटनाओं को लेकर बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था के लिये केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

दिल्ली में 24 घंटे में 9 हत्याएं: अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर उठाया सवाल, दिल्ली पुलिस का आया जवाब
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार से अब तक तीन अलग-अलग घटनाओं में नौ हत्याएं हो चुकी हैं. आम आदमी पार्टी (आप) ने इन घटनाओं को लेकर बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था के लिये केंद्र सरकार पर निशाना साधा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में गंभीर अपराध बढ़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में सुरक्षा के लिये किसके दरवाजे खटखटाये जाने चाहिये. आप ने बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), इसके सांसदों, उप राज्यपाल तथा केंद्रीय गृह मंत्री को भी जिम्मेदार बताया.

महाराष्ट्र के CM देवेन्द्र फडणवीस ने नहीं चुकाया पानी का बिल, BMC ने घर को किया डिफॉल्टर घोषित

शनिवार की सुबह 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला काटकर हत्या कर दी. शनिवार की की एक अन्य घटना में द्वारका में कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर 51 वर्षीय बुजुर्ग और उनकी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी. रविवार की सुबह वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति तथा उनके नौकर की लाश मिली. इनका गला कटा हुआ था.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में गंभीर अपराधों में खतरनाक वृद्धि देखी जा रही है. एक बुजुर्ग दंपति और उनका नौकर वसंत विहार में मृत पाया गया. शहर में पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं हो चुकी हैं. दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिये किसका दरवाजा खटखटाया जाना चाहिये?'' इस ट्वीट के जवाब में दिल्ली पुलिस ने अपराध बढ़ने के दावे को खारिज कर दिया.

इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश को हटाने के लिए CJI ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘‘दिल्ली में इस तरह अपराध नहीं बढ़ा है. इस साल 2018 की तुलना में जघन्य अपराध 10 प्रतिशत कम हुए हैं. इसी तरह बुजुर्गों के खिलाफ जघन्य अपराध 22 प्रतिशत कम हुआ है.'' उसने कहा, ‘‘जिन घटनाओं का जिक्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं, इन तीन में से दो मामलों में अपराध या तो परिवार के सदस्य द्वारा किया गया या घर के ही किसी व्यक्ति द्वारा किया गया. वसंत विहार मामले में भी घर आने वाला व्यक्ति दोस्ताना संबंध वाला था और पुलिस के पास इसे लेकर महत्वपूर्ण स्रोत हैं.''

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिये भाजपा को जिम्मेदार मानती है.

(इनपुट भाषा से)

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्ली में 24 घंटे में 9 हत्याएं: अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर उठाया सवाल, दिल्ली पुलिस का आया जवाब
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;