CISF ने दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्जी ID कार्ड के साथ शख्स को पकड़ा, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी में शामिल

सीआईएसएफ ने शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक शख्स को पकड़ा, जिस पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगा है.आरोपी के पास से फर्जी पहचान पत्र भी बरामद हुए हैं.

CISF ने दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्जी ID कार्ड के साथ शख्स को पकड़ा, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी में शामिल

दिल्ली पुलिस के आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक शख्स को पकड़ा है. शख्स के पास फर्जी आईडी बरामद हुए हैं. सरकारी बयान से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला है कि आरोपी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट (Fake Job Racket) में शामिल है. बाद में सीआईएसफ के अधिकारियों ने उसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है. 

बयान के अनुसार, 31 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधियों पर गौर किया गया. जिसके बाद उसका फिजिकल और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस किया गया और टर्मिनल 3 के फोयर कोर्ट एरिया में रोका गया. 

जानकारी के मुताबिक, सवाल-जवाब के दौरान वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. अपनी पहचान साबित करने के लिए उसने अलग-अलग एजेंसियों के दो एयरपोर्ट फोटो आईडी कार्ड दिखाए, जो फर्जी मालूम पड़ रहे थे. एक पहचान पत्र नागरिक उड्डयन मंत्रालय का था जबकि दूसरा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की एटीसी सेवा का था. 

बयान के मुताबिक, संदिग्ध व्यक्ति का फोन खंगालने पर मोहम्मद वाजिद नाम के शख्स का नंबर मिला. वाजिद को फोन करने पर उसने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति का नाम आकाश बाबू है. उसने दावा किया कि संदिग्ध ने उसे एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखे से 9 लाख रुपये वसूले हैं. 

कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने लिखित में अपना अपराध कबूल किया है. मोहम्मद वाजिद से लिखित शिकायत के साथ मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया. दिल्ली पुलिस ने आकाश बाबू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 'बंटी बबली' गिरफ्तार