विज्ञापन
This Article is From Jun 16, 2020

दिल्ली सरकार के सभी कोरोना अस्पतालों के सभी कोरोना वार्ड में लगेंगे CCTV कैमरे

दिल्ली में कोरोना के अब तक 42829 मामले हो गये हैं. बीते 24 घंटे में 604 मरीज ठीक भी हुए हैं, वहीं अब तक कुल 16427 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है.

दिल्ली सरकार के सभी कोरोना अस्पतालों के सभी कोरोना वार्ड में लगेंगे CCTV कैमरे
आदेश में कहा गया है कि 24 घंटे के भीतर CCTV कैमरा लगाकर रिपोर्ट प्रिंसिपल हेल्थ सेक्रेटरी को भेजी जाए. (फोटो-पीटीआई)
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने अपने सभी कोरोना अस्पतालों के सभी कोरोना वार्ड में CCTV कैमरे लगवाने का फैसला किया है. सीसीटीवी कैमरे की मदद से मरीजों की मॉनिटरिंग और देखरेख में आसानी होगी. दिल्ली सरकार ने लोक निर्माण विभाग (PWD) को CCTV कैमरा लगाने के आदेश भी दे दिए हैं. आदेश में कहा गया है कि 24 घंटे के भीतर CCTV कैमरा लगाकर रिपोर्ट प्रिंसिपल हेल्थ सेक्रेटरी को भेजी जाए. सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल का दौरा करने के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव को निर्देश दिया था कि सभी कोरोना वार्ड में CCTV कैमरा लगाए जाएं. अमित शाह ने दिल्ली के मुख्य सचिव को संक्रमित मरीजों को बिना किसी रुकावट के खाद्य सामग्री मुहैया कराने के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनवाने का भी निर्देश दिया. शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल का औचक दौरा कर कोविड-19 से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की. शाह ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के जरिये मानवता की सेवा में लगे डॉक्टरों और नर्सों की मनो-सामाजिक काउंसलिंग किए जाने का भी सुझाव दिया.

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से 3 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों संक्रमित हो चुके हैं और 9500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 43 हजार के करीब पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1647 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान सबसे ज्यादा 73 मरीजों की मौत हुई है.

दिल्ली में कोरोना के अब तक 42829 मामले हो गये हैं. बीते 24 घंटे में 604 मरीज ठीक भी हुए हैं, वहीं अब तक कुल 16427 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है. पिछले 24 घंटों में 73 मरीजों की मौत हुई जो कि 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा है. दिल्ली में अब तक 1400 मरीजों की मौत हुई है, वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 25002 है. दिल्ली में बीते 24 घंटों में 6105 टेस्ट हुए हैं, जबकि रविवार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उससे पहले 24 घंटे में 7353 टेस्ट हुए थे.

अमित शाह ने किया अस्पताल का दौरा, मुख्य सचिव को दिए कई निर्देश

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्ली सरकार के सभी कोरोना अस्पतालों के सभी कोरोना वार्ड में लगेंगे CCTV कैमरे
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com