विज्ञापन
This Article is From Jun 15, 2019

24 घंटे में पांच मर्डर: CM केजरीवाल ने उठाए 'कानून-व्यवस्था' पर सवाल तो दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब

पिछले एक दिन में दिल्ली की अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों की हत्या की घटनाएं सामने आई है.

24 घंटे में पांच मर्डर: CM केजरीवाल ने उठाए 'कानून-व्यवस्था' पर सवाल तो दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब
दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल को सुरक्षा प्रदान करती है.
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक दिन में 5 हत्याओं की घटना के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के बीच तनातनी का माहौल है. केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी की काननू व्यवस्था को लेकर जो ट्वीट किया उसका दिल्ली पुलिस की ओर से तीखा जवाब मिला है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें रिप्लाई करते हुए दावा किया है कि अपराध दर में भारी कमी आई है.  केजरीवाल ने लिखा, "पिछले 24 घंटों में दिल्ली में पांच हत्या एक अत्यंत गंभीर स्थिति है। मैं उपराज्यपाल दिल्ली और गृह मंत्रालय से अपील करता हूं कि वह तत्काल राष्ट्रीय राजधानी की कानून व्यवस्था की स्थिति देखें." इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकारिक ट्विटर  हैंडल से ट्वीट किया गया, "हत्याओं की सभी से व्यक्तिगत दुश्मनी होने की पुष्टि की गई है। पहले से ही पीड़ित को पहले से ज्ञात और कुछ मामलों में गिरफ्तार किया गया है."

बदमाशों ने घर की घंटी बजाई, दरवाजा खोलते ही शख्स को बाहर घसीटा और मार दी गोली

सभी हत्याओं में व्यक्तिगत दुश्मनी होने की पुष्टि की गई है. आरोपी पहले से ही पीड़ित से परिचित थे और कुछ मामलों में पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे इसी ट्वीट में दिल्ली पुलिस ने लिखा, "2019 में कुल जघन्य अपराध में 10.5 प्रतिशत की कमी आई है. फायर आर्म्स के उपयोग में 5.65 प्रतिशत की गिरावट आई है. महिलाओं के खिलाफ अपराध में 11.5 प्रतिशत की कमी आई है."

गुरुवार को नंद नगरी लाल बत्ती के पास दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर दो व्यक्तियों की हत्या कर दी गई थी. इसी दिन दिल्ली के विकासपुरी में एक 35 वर्षीय व्यक्ति की अज्ञात हमलावरों ने उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी.पीड़ित व्यक्ति की पहचान अमित कोचर के रूप में हुई है. बदमाशों ने उसे घर से बाहर घसीट कर निकाला. फिर कार में ले जाकर गोली मार दी. वहीं भलस्वा में हुई अलग-अलग घटनाओं में दो लोग मारे गए.

अरविंद केजरीवाल ने कहा- BJP सुरक्षाकर्मियों की मदद से करवा सकती है मेरी हत्या

अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच इस तरह का टकराव पहली बार नहीं देखा गया है. इससे पहले जब अरविंद केजरीवाल ने ये दावा किया था कि बीजेपी उनकी  सुरक्षाकर्मियों के जरिए हत्या करवा सकती है. दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल को सुरक्षा प्रदान करती है. इस पर दिल्ली पुलिस पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा था कि दिल्ली पुलिस सभी राजनीतिक दलों के कई उच्च गणमान्य लोगों के लिए सुरक्षा कवच प्रदान कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा टीम में तैनात सुरक्षाकर्मी अपने कर्तव्यों के प्रति समान रूप से प्रतिबद्ध हैं.

वीडियो: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में हुईं 5 हत्याएं, बढ़ा क्राइम का ग्राफ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
24 घंटे में पांच मर्डर: CM केजरीवाल ने उठाए 'कानून-व्यवस्था' पर सवाल तो दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;