विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2020

जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव, विदेश से लौटा था घर का एक सदस्य

दिल्ली के जामा मस्जिद की गली चूड़ी वालान में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. दरअसल इस परिवार का एक सदस्य विदेश से लौटा था जो कोरोना पॉजिटिव था.

नई दिल्ली:

दिल्ली के जामा मस्जिद की गली चूड़ी वालान में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. दरअसल इस परिवार का एक सदस्य विदेश से लौटा था जो कोरोना पॉजिटिव था. उसे मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनकी कुल 3 भाइयों की कुल 18 लोगों की जॉइंट फैमली है. परिवार के सभी सदस्यों ने दरियागंज में प्राइवेट लैब में टेस्ट करवाया जिसमें 11 लोग पॉजिटिव पाए गए. फिलहाल इन्हें घर मे ही क्वारन्टीन किया गया है. आज इन्हें भी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा.

फिलहाल बताते चले कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार 22 अप्रैल को दिल्ली सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना मामले बढ़कर 2248 हो गए हैं यही नहीं पिछले 24 घंटों में 92 नए मामले सामने आए और इस दौरान 1 मरीज की मौत हुई है. लेकिन एक राहत की बात है कि बड़ी संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 113 मरीज ठीक हो कर घर गए हैं जबकि अब तक कुल 724 मरीज ठीक हुए हैं. दिल्ली में 32.2% कोरोना मरीज़ ठीक हो चुके हैं. 

पिछले 9 दिनों में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. 14 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के कुल 1561 मामले थे जबकि केवल 30 लोग ही ठीक हो कर घर गए थे यानी 9 दिन पहले कोरोना से ठीक होने वाले मरीज केवल 1.92% थे. जबकि 14 अप्रैल को एक्टिव मरीज़ 1501 थे.हालांकि पिछले 9 दिनों के दौरान मरने वाले मरीजों की संख्या 30 से बढ़कर 48 हो गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव, विदेश से लौटा था घर का एक सदस्य
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com