"बाहर जाएं तो कैसे" : बिल्‍डर-फरीदाबाद नगरनिगम के 'झगड़े' में घर में कैद होकर रह गए सोसाइटी के हजारों लोग..

फरीदाबाद के सूरज कुंड के पास इरोज सोसायटी को जाने वाली सड़क जेसीबी लगाकर खोद दी गई है और मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर सील कर दिया गया है.

नई दिल्‍ली :

हरियाणा के फरीदाबाद में एक बिल्डर और फरीदाबाद नगर निगम के बीच झगड़े का खामियाजा यहां रहने वाले साढ़े तीन हजार परिवार भुगत रहे हैं.  इसके चलते शहर की इरोज सोसायटी में रहने वाले लोग कैसे कैद हो गए हैं. दरअसल, फरीदाबाद के सूरज कुंड के पास इरोज सोसायटी को जाने वाली सड़क जेसीबी लगाकर खोद दी गई है और मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर सील कर दिया गया है. बड़े गेट के अंदर इरोज सोसायटी समेत कई टावर हैं जहां साढ़े तीन हजार से ज्यादा परिवार रहते हैं लेकिन अब सब कैद होकर रह गए हैं...

सोसाइटी के एक निवासी ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा, "हमारा टावर बिल्कुल नजदीक है. इसी सड़क से होकर हम कामकाज के लिए जाते हैं लेकिन इसको सील कर दिया गया. हमारे तो पैर ही काट दिए गए हैं." दरअसल, बिल्डर और फरीदाबाद म्‍युनिसिपल कॉर्पोरेशन के बीच टैक्स को लेकर विवाद है. कॉर्पोरेशन जब बिल्डर से टैक्स नहीं वसूल पाई तो यहां रहने वाले लोगों पर उसका गुस्सा उतरा और सोसायटी के गेट को सील कर रास्ते को ही खोद डाला गया. एक रहवासी ने कहा, " कार्पोरेशन की कहना है कि ये जगह उनकी है और तीन-चार करोड़ रुपए बाकी है लेकिन रास्‍ते को खोद डालने से क्‍या बिल्डर सफर कर रहा है?  हम परेशान हैं. हमने कारपोरेशन से कहा भी है कि हमारी क्या गलती है. अगर वो (बिल्‍डर) पैसा नहीं दे रहा है तो उसकी कई प्रापर्टी हैं. आप उन्‍हें सील कर दो."

इस सोसायटी के फ्लैट्स 40 लाख रुपए से लेकर डेढ़ करोड़ रुपए तक हैं लेकिन इसके बावजूद कई बिजली पानी की समस्या से पहले ही यहां के लोग जूझ रहे हें अब बिल्डर के बकाए के चलते इनका रास्ता भी बंद हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* राज्यसभा से तीन और विपक्षी सांसद निलंबित, अब तक कुल 27 सांसद हो चुके निलंबित
* कांग्रेस नेता की 'राष्ट्रपत्नी' वाली टिप्पणी परहंगामा, सोनिया गांधी ने कहा - "वह माफी मांग चुके हैं..."
* "हम सभी के लिए अपमान...." : बंगाल के मंत्री के 'करीबी' के घर से करोड़ों रु. मिलने पर TMC के प्रवक्ता