दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण के तहत एयरोसिटी-तुगलकाबाद पर पहली सुरंग खुदाई शुरू

दिल्ली मेट्रो की चौथी चरण परियोजना के तहत निर्माणाधीन एयरोसिटी-तुगलकाबाद गलियारे पर सुरंग खुदाई मशीन ने शुक्रवार को काम शुरू कर दिया. 

दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण के तहत एयरोसिटी-तुगलकाबाद पर पहली सुरंग खुदाई शुरू

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली मेट्रो की चौथी चरण परियोजना के तहत निर्माणाधीन एयरोसिटी-तुगलकाबाद गलियारे पर सुरंग खुदाई मशीन ने शुक्रवार को काम शुरू कर दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. फिलहाल दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) चौथे चरण के 65.1 किलोमीटर प्राथमिकता गलियारों का निर्माण कर रहा है जिनमें जनकपुरी वेस्ट से आर के आश्रम मार्ग तक (28.92 किलोमीटर), मजलिस पार्क से मौजपुर तक (12.55 किलोमीटर), तुगलकाबाद से एयरोसिटी (23.62 किलोमीटर) खंड शामिल हैं.

जनकपुरी वेस्ट से आर के आश्रम मार्ग तक मेट्रो मार्ग पहले से चालू ‘मैजेंटा लाइन' का विस्तार है जबकि मजलिस पार्क से मौजपुर तक मेट्रो मार्ग ‘पिंक लाइन' का विस्तार है. तुगलकाबाद से एयरोसिटी तक मेट्रो मार्ग सिल्वर लाइन के रूप में तैयार किया जा रहा है.

डीएमआरसी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘ एयरोसिटी -तुगलकाबाद गलियारे पर पहली सुरंग खुदाई मशीन ने निगम के प्रबंध निदेशक विकास कुमार एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में छत्तरपुर और किशनगढ़ स्टेशनों के बीच 1.27 किलोमीटर लंबी सुरंग खोदने के लिए आज अपना अभियान शुरू किया.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
मोदी विश्व के सभी नेताओं में सबसे चहेते : इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी, जानें और क्या हुई बात
जी20 के विदेश मंत्रियों की बैठक में संयुक्त बयान जारी करने पर सहमति नहीं बनी, जानें कहां फंसा पेंच



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)