Coronavirus: दिल्ली के अस्पतालों में अब 24x7 होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के सभी अस्पतालों में अब कोरोनावायरस (Coronavirus) का पता लगाने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने की सुविधा 24x7, रविवार और छुट्टी के दिन पर भी उपलब्ध होगी.

Coronavirus: दिल्ली के अस्पतालों में अब 24x7 होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट

केंद्र ने बुधवार को दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन भेजी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में अब सातों दिन रैपिड एंटीजन टेस्ट
  • रैपिड टेस्ट में लगता है 15-30 मिनट का समय
  • दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी बरकरार
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के सभी अस्पतालों में अब कोरोनावायरस (Coronavirus) का पता लगाने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने की सुविधा 24x7, रविवार और छुट्टी के दिन पर भी उपलब्ध होगी. दिल्ली सरकार ने एक आदेश जारी कर कहा है कि दिल्ली में टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-वैक्सीनेट स्ट्रेटेजी के तहत टेस्टिंग को बढ़ाना सुनिश्चित किया गया है, ताकि आम लोगों के लिए टेस्ट कराना आसानी से उपलब्ध हो. रैपिड एंटीजन टेस्ट में 15 से 30 मिनट का समय लगता है, जिसके चलते जल्दी केस का पता लगाकर मरीज को शुरूआत में आइसोलेट करने और ट्रीटमेंट देने में मदद मिलती है.

रैपिड एंटीजन टेस्ट सभी के लिए आसानी से उपलब्ध हो सके, इसलिए दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन की सुविधा फ्लू/फीवर क्लिनिक/ इमरजेंसी के जरिए सातों दिन, 24 घंटे, रविवार और छुट्टी के दिन भी उपलब्ध रहेगी. ICMR के नियमों के अनुसार ही रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट किए जाएंगे.

ऑक्‍सीजन संकट : सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'दिल्ली में ऑक्सीजन की दहशत नहीं होनी चाहिए', 10 खास बातें

बताते चलें कि दिल्ली में COVID-19 के हालातों पर गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि दिल्ली को रोजाना 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है लेकिन दिल्ली को कम गैस मिल रही थी. इसके बाद मीडिया में आ रहा था कि ऑक्सीजन खत्म हो रही है और मरीजों की मौत हो सकती है.

दिल्ली सरकार की CBSE से अपील, कहा- 10वीं कक्षा का Result तैयार करने के लिए और दें समय


केजरीवाल ने कहा कि बुधवार को पहली बार केंद्र सरकार ने 730 टन ऑक्सीजन भेजी है, जिसका हम तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं. वह केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का शुक्रिया अदा करते हैं. बहुत सारी जान इसकी वजह से बच पाएंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से डॉक्टर समेत आठ मरीजों की मौत