दिल्ली सरकार की CBSE से अपील, कहा- 10वीं कक्षा का Result तैयार करने के लिए और दें समय

दिल्ली सरकार ने बुधवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को तैयार करने की समय सीमा, यह कहते हुए बढ़ाने की अपील की कि उसके कई शिक्षक कोविड-19 ड्यटी में लगे हैं और विद्यालयों का टीकाकरण केंद्रों के रूप में उपयोग किया जा रहा है.

दिल्ली सरकार की CBSE से अपील, कहा- 10वीं कक्षा का Result तैयार करने के लिए और दें समय

दिल्ली सरकार की CBSE से मांग, कहा- 10वीं कक्षा का Result तैयार करने के लिए और दें समय.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने बुधवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को तैयार करने की समय सीमा, यह कहते हुए बढ़ाने की अपील की कि उसके कई शिक्षक कोविड-19 ड्यूटी में लगे हैं और विद्यालयों का टीकाकरण केंद्रों के रूप में उपयोग किया जा रहा है.

सीबीएसई को लिखे पत्र में सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की उच्च संक्रमण दर, उसके तेजी से बढ़ते मामलों और 10 मई तक लगाये गये लॉकडाउन का हवाला दिया है.

बोर्ड ने कहा है कि 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अंक आवंटन का काम 11 जून तक सौंप दिया जाना होगा और उसके बाद 20 जून को परीक्षा-परिणाम घोषित किया जाएगा.


दिल्ली सरकार ने कहा , ‘‘भावनात्मक प्रभाव, लॉकडाउन, विभिन्न ड्यूटी में शिक्षकों की तैनाती समेत वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई से दसवीं कक्षा बोर्ड परीक्षा, 2021 की अंकतालिका नीति के संबंध में समय सारिणी की समीक्षा करने का अनुरोध किया जाता है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीबीएसई ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर 14 अप्रैल को 10 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी थीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)