Yuga Labs के Metaverse Land की बिक्री को बायर्स से मिला अच्छा रिस्पॉन्स

Otherdeeds कहे जाने वाले NFT के तौर पर इश्यू किए गए लैंड के ब्लॉक्स का स्वामित्व Yuga Labs ने 305 ApeCoin के प्राइस पर बेचा है जिसकी वैल्यू लगभग 5,800 डॉलर है

Yuga Labs के Metaverse Land की बिक्री को बायर्स से मिला अच्छा रिस्पॉन्स

इसे मेटावर्स पर डिजिटल लैंड की बिक्री से लगभग 32 करोड़ डॉलर मिले हैं

खास बातें

  • Yuga Labs का Otherside डिजिटल एरिया लॉन्च नहीं हुआ है
  • इसकी Ether में गैस फीस बढ़कर 2.6 ETH प्रति ट्रांजैक्शन पर पहुंच गई
  • इससे यूजर्स को गैस फीस के तौर पर अधिक भुगतान करना पड़ा है

Bored Apes Yacht Club (BAYC) NFT कलेक्शन से जुड़े Yuga Labs ने मेटावर्स (Metaverse) पर डिजिटल लैंड बेच कर लगभग 32 करोड़ डॉलर की कमाई की है. Yuga Labs ने अभी तक अपने Otherside डिजिटल एरिया को लॉन्च भी नहीं किया है, लेकिन निवेशकों ने इस पर वर्चुअल जमीन खरीदने काफी दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है. Otherdeeds कहे जाने वाले NFT के तौर पर इश्यू किए गए लैंड के ब्लॉक्स का स्वामित्व Yuga Labs ने 305 ApeCoin के प्राइस पर बेचा है जिसकी वैल्यू लगभग 5,800 डॉलर है. 

हालांकि, इससे Ethereum के साथ एक बड़ी समस्या भी हुई है. इसका कारण ApeCoin का Ethereum ब्लॉकचेन पर होना और Otherdeeds को OpenSea जैसे सेकेंडरी मार्केट्स पर बेचा जाना है. इससे Ether में ट्रांजैक्शन कॉस्ट या गैस फीस बढ़कर 2.6 ETH प्रति ट्रांजैक्शन पर पहुंच गई. Ethereum नेटवर्क पर Ether में अधिक बिड होने पर ट्रांजैक्शन तेजी से प्रोसेस होती है और इससे गैस फीस फीस बढ़ जाती है. The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, इससे Otherdeeds की कुछ परचेज की कॉस्ट केवल गैस फीस में ही 2.6 से लगभग 5 ETH तक हो गई, जो NFT की कॉस्ट से भी अधिक थी. इससे वर्चुअल लैंड की बिक्री होने तक बायर्स को 12 करोड़ डॉलर से अधिक केवल Ethereum ब्लॉकचेन पर अपनी ट्रांजैक्शंस को पूरा करने के लिए चुकाने पड़े. 

इस समस्या को लेकर Yuga Labs ने ट्विटर पर माफी मांगी है और बताया है कि ApeCoin को इसकी अपनी ब्लॉकचेन पर ले जाना पड़ सकता है. हाल ही में BAYC के इंस्टाग्राम एकाउंट और डिस्कॉर्ड सर्वर को हैक कर कम से कम 54 BAYC NFT की चोरी की गई थी. इससे लगभग 1.37 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ था. Yuga Labs और इंस्टाग्राम इसकी जांच कर रहे हैं. 

इस बारे में BAYC के प्रवक्ता ने बताया था कि हैकर ने एक लिंक Bored Ape Yacht Club जैसी दिखने वाली वेबसाइट पर पोस्ट किया था. यूजर्स को बाद में एक जाली एयरड्रॉप में हिस्सा लेने के लिए उनके MetaMask को स्कैमर के वॉलेट से कनेक्ट करने के लिए कहा गया था. हैक का पता चलने के बाद BAYC ने अपनी कम्युनिटी को सतर्क किया और इंस्टाग्राम और अपने प्लेटफॉर्म्स से सभी लिंक हटा दिए. इसके अलावा BAYC ने यूजर्स की ओर से  NFT को क्रिएट करने पर भी रोक लगाई है. इस मामले में जाली एयरड्रॉप लिंक पर क्लिक करने वाले यूजर्स निशाना बने थे. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com