विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2022

MicroStrategy के CEO ने बताई Bitcoin की वैल्यू

MicroStrategy के पास पिछले महीने के अंत में लगभग 1,29,699 बिटकॉइन थे. इनकी वैल्यू लगभग 4 अरब डॉलर की है

Read Time: 3 mins
MicroStrategy के CEO ने बताई Bitcoin की वैल्यू
MicroStrategy को बिटकॉइन में अपनी होल्डिंग्स पर 1 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान है

पिछले कुछ महीनों से क्रिप्टो मार्केट में गिरावट से बिटकॉइन सहित बहुत सी क्रिप्टोकरेंसीज के प्राइसेज काफी कम हो गए हैं. बिजनेस एनालिटिक्स फर्म MicroStrategy के CEO और क्रिप्टोकरेंसीज के समर्थक Michael Saylor ने एक बार फिर बिटकॉइन की वास्तविक वैल्यू पर अपनी राय दी है.

Saylor ने कहा कि अमेरिका में इन्फ्लेशन के 9.1 प्रतिशत के साथ रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचने और डॉलर के मुकाबले अन्य करेंसीज के कमजोर होने के साथ बहुत से लोगों को यह समझ नहीं आ रहा कि 1 बिटकॉइन की वैल्यू 1 बिटकॉइन से अधिक नहीं है. उन्होंने इससे यह स्पष्ट कर दिया कि वह क्रिप्टोकरेंसीज के प्राइस की तुलना सामान्य करेंसीज के साथ नहीं करते और बिटकॉइन के प्राइस पर मैक्रो इकोनॉमिक स्थितियों के कड़े दबाव के बावजूद इसकी वास्तविक वैल्यू पर असर नहीं पड़ा है. हालांकि, MicroStrategy को बिटकॉइन में अपनी होल्डिंग्स पर 1 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान है. 

MicroStrategy के पास पिछले महीने के अंत में लगभग 1,29,699 बिटकॉइन थे. इनकी वैल्यू लगभग 4 अरब डॉलर की है. फर्म ने इन्हें लगभग 30,664 डॉलर प्रति बिटकॉइन के औसत प्राइस पर खरीदा था. अमेरिका में स्लोडाउन की आशंका है. इसका बड़ा संकेत CPI इन्फ्लेशन इंडेक्स से मिल रहा है, जो जून में समाप्त हुए 12 महीनों में बढ़कर 9.1 प्रतिशत पर पहुंच गया. यह पिछले 40 से अधिक वर्षों में 12 महीनों की सबसे अधिक बढ़ोतरी है. इससे पहले अमेरिका के फेडरल रिजर्व की ओर से इंटरेस्ट रेट बढ़ाने का क्रिप्टो मार्केट पर बड़ा असर पड़ा था. इससे मार्केट में भारी बिकवाली हुई थी और क्रिप्टोकरेंसीज के प्राइस में गिरावट आई थी.

लगभग दो महीने पहले स्टेबलकॉइन Terra UST में आई भारी गिरावट के बाद कई देशों में क्रिप्टो सेगमेंट को लेकर रेगुलेशंस बनाने की मांग उठी है. इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया के फाइनेंशियल रेगुलेटर Financial Supervisory Service (FSS) ने भी वर्चुअल एसेट्स की निगरानी कड़ी करने और इनसे जुड़े रिस्क का एनालिसिस करने का फैसला किया था. स्टेबलकॉइन्स ऐसी क्रिप्टोकरेंसीज होते हैं जो अपने मार्केट प्राइस को गोल्ड या सामान्य करेंसीज जैसे किसी रिजर्व एसेट से जोड़ने की कोशिश करते हैं. ये ऐसी डिजिटल ट्रांजैक्शंस के लिए अधिक इस्तेमाल होते हैं जिनमें वर्चुअल एसेट्स को वास्तविक एसेट्स में कन्वर्ट करना शामिल होता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
MicroStrategy के CEO ने बताई Bitcoin की वैल्यू
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;