ब्रिटेन की आर्मी के Twitter और YouTube एकाउंट बने हैकर्स का निशाना

ब्रिटिश आर्मी के ट्विटर एकाउंट पर लगभग 3,62,000 फॉलोअर्स और यूट्यूब चैनल पर लगभग 1,77,000 सब्सक्राइबर्स हैं

ब्रिटेन की आर्मी के Twitter और YouTube एकाउंट बने हैकर्स का निशाना

ट्विटर की ओर से वेरिफाइड हैंडल से NFT को प्रमोट करने वाले ट्वीट्स किए गए थे

खास बातें

  • इन ट्विटर और यूट्यूब एकाउंट्स को पिछले सप्ताह हैक किया गया था
  • यूट्यूब एकाउंट पर क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े कई वीडियो दिखाए गए थे
  • इस मामले की जांच की जा रही है

ब्रिटेन की आर्मी के ट्विटर और यूट्यूब एकाउंट्स को पिछले सप्ताह के अंत में हैक किया गया था. इसके बाद ट्विटर की ओर से वेरिफाइड @BritishArmy हैंडल से नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) को प्रमोट करने वाले ट्वीट्स किए गए थे. Reuters की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश आर्मी के यूट्यूब एकाउंट की पहचान बदलकर एक इनवेस्टमेंट फर्म 'Ark Invest' के तौर पर कर दी गई थी और इस पर क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े कई वीडियो दिखाए गए.

आर्मी के प्रवक्ता ने कहा,  "हमें ट्विटर और यूट्यूब एकाउंट्स में सेंध लगने की जानकारी है और इसकी जांच की जा रही है. हम इनफॉर्मेशन से जुड़ी सिक्योरिटी को बहुत गंभीरता से लेते हैं और इस समस्या का समाधान कर रहे हैं. जांच पूरी होने तक अधिक जानकारी देना ठीक नहीं होगा." आर्मी के ट्विटर एकाउंट पर लगभग 3,62,000 फॉलोअर्स और यूट्यूब चैनल पर लगभग 1,77,000 सब्सक्राइबर्स हैं. 

Ark Invest एक बड़ी इनवेस्टमेंट फर्म है. फर्म ने इश बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है. स्टेबलकॉइन Tether उन सामान्य करेंसीज की लिस्ट को बढ़ा रहा है जिन्हें उसके क्रिप्टो दर्जे के साथ जोड़ा जा सकता है. इसी कड़ी में Tether इस महीने ब्रिटेन की करेंसी पाउंड से जुड़ा एक स्टेबलकॉइन लॉन्च करेगा. इस ऑल्टकॉइन का सिंबल GBPT होगा. यह शुरुआत में Ethereum ब्लॉकचेन पर बेस्ड होगा. इसके लिए बाद में अन्य ब्लॉकचेन नेटवर्क्स की सपोर्ट भी जोड़ी जा सकती है.

Tether से जुड़ी फर्म ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में बताया था, "जुलाई में ब्रिटिश पाउंड से जुड़े Tether token को लॉन्च किया जाएगा. इसका पाउंड के साथ 1:1 का जुड़ाव होगा." ब्रिटेन ने हाल ही में स्टेबलकॉइन्स को पेमेंट के तरीके के तौर पर अनुमति दी थी. GBPT के साथ ही ब्रिटेन की करेंसी भी ब्लॉकचेन नेटवर्क पर आ जाएगी. यह ब्रिटेन की Web3 से जुड़ी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा. Tether के चीफ टेक्निकल ऑफिसर Paolo Ardoino ने एक स्टेटमेंट में कहा था, "ब्लॉकचेन से जुड़े इनोवेशन के लिए ब्रिटेन अगला डेस्टिनेशन है." क्रिप्टो का तेजी से बढ़ता वर्जन स्टेबलकॉइन एक्सचेंज के प्रमुख माध्यम के तौर पर उभरा है. इसका इस्तेमाल अक्सर ट्रेडर्स की ओर से फंड भेजने के लिए किया जाता है. प्रमुख स्टेबलकॉइन्स को बिटकॉइन या अन्य क्रिप्टोकरेंसीज के लिए एक्सचेंज करना आसान है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com