विज्ञापन
This Article is From Aug 22, 2022

Dogecoin के Billy Markus ने को-फाउंडर को ट्विटर पर किया ब्लॉक

कुछ ट्विटर यूजर्स ने शिकायत की है कि Markus ने ऑस्ट्रेलिया के प्रोग्रामर को ब्लॉक करने का गलत फैसला किया है

Dogecoin के Billy Markus ने को-फाउंडर को ट्विटर पर किया ब्लॉक
इसके पीछे Palmer का क्रिप्टो विरोधी रवैया एक बड़ा कारण हो सकता है

पॉपुलर मीम कॉइन्स में से एक Dogecoin के Billy Markus ने एक अन्य को-फाउंडर Jackson Palmer को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है. Palmer का क्रिप्टो विरोधी रवैया इसके पीछे की बड़ी वजह हो सकता है. कुछ ट्विटर यूजर्स ने शिकायत की है कि Markus ने ऑस्ट्रेलिया के प्रोग्रामर को ब्लॉक करने का गलत फैसला किया है. 

Markus और  Palmer ने लगभग नो वर्ष पहले Bitcoin के मजाक के तौर पर Dogecoin को शुरू किया था. Markus टेस्ला के CEO और एलन मस्क के समर्थक माने जाते हैं, जबकि Palmer कई बार मस्क की आलोचना कर चुके हैं. Palmer का कहना है कि मस्क अपनी प्रशंसा करवाने के लिए क्रिप्टो का इस्तेमाल करते हैं. इसे लेकर दोनों के बीच सार्वजनिक तौर पर बहस भी हो चुकी है. एक ट्विटर यूजर ने बताया कि जब उन्होंने Markus के मस्क का समर्थन करने पर सवाल उठाया तो उन्हें भी ब्लॉक कर दिया गया था. Markus ने क्रिप्टोकरेंसीज का भी विरोध किया है. उन्होंने हाल ही में कहा था कि लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसीज गिरकर शून्य हो जाएंगी. 

कुछ महीने पहले Musk के खिलाफ Dogecoin खरीदने वाले एक व्यक्ति ने  258 बिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया था. इस व्यक्ति को इससे नाराजगी थी कि मस्क इस मीम कॉइन को सपोर्ट करने के लिए एक पिरामिड स्कीम चला रहे हैं. केस दायर करने वाले व्यक्ति के वकील ने कोई ठोस सबूत पेश नहीं किए हैं, जो यह साबित कर सकें कि मस्क ऐसी कोई स्कीम चला रहे हैं. इस मामले में शिकायतकर्ता Keith Johnson ने मस्क और कंपनी टेस्ला और स्पेस टूरिज्म कंपनी स्पेसएक्स पर Dogecoin की कीमत को गिराने के लिए उसकी कीमत को पहले बढ़ाने का रैकेट चालने का आरोप लगाया था.

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि मस्क लंबे समय से Dogecoin का समर्थन करते रहे हैं. उन्होंने इस मीम कॉइन को मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin से भी बेहतर पेमेंट विकल्प बताया था. शिकायत में वॉरेन बफेट, बिल गेट्स और अन्य लोगों की टिप्पणियों को भी शामिल किया गया है जिन्होंने इस मीम कॉइन के प्राइस पर सवाल उठाया है. हालांकि, इसके बावजूद Dogecoin को लेकर क्रिप्टो मार्केट में दिलचस्पी लगातार बढ़ रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bitcoin की कीमतों में फ‍िर सुधार, जानें कैसा है बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी का हाल
Dogecoin के Billy Markus ने को-फाउंडर को ट्विटर पर किया ब्लॉक
पिछले सप्ताह बर्न हुए लगभग 60 करोड़ Shiba Inu
Next Article
पिछले सप्ताह बर्न हुए लगभग 60 करोड़ Shiba Inu
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com