Elon Musk की Twitter में हिस्सेदारी की खबर आते ही Dogecoin में आई जबरदस्त तेज़ी

पिछले 24 घंटों में, डॉजकॉइन में लगभग 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, और वर्तमान में भारतीय एक्सचेंज CoinSwitch पर यह $0.158 (लगभग 12 रुपये) पर ट्रेड हो रहा है. इस बीच, CoinMarketCap पर, पिछले 24 घंटों में Dogecoin की वैल्यू 4.9 प्रतिशत बढ़ी है.

Elon Musk की Twitter में हिस्सेदारी की खबर आते ही Dogecoin में आई जबरदस्त तेज़ी

आज CoinSwitch पर DOGE की कीमत करीब $0.158 (लगभग 12 रुपये) थी

खास बातें

  • Elon Musk ने Twitter में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है
  • खबर के बाहर आते ही Twitter के स्टॉक के साथ Dogecoin की कीमत में भी उछाल
  • हाल ही में Musk द्वारा Twitter पर Free Speech को लेकर भी किया गया था पोल

डॉजकॉइन की कीमत (Dogecoin price) में अचानक बड़ी बढ़ोतरी देखी गई है. इसका सीधा कारण एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने को माना जा रहा है. इस खबर के बाहर आते ही पिछले 24 घंटों में Dogecoin की कीमत 5% बढ़ गई. मस्क की इस हिस्सेदारी की कीमत लगभग 2.8 बिलियन डॉलर (लगभग 21,085 करोड़ रुपये) है. मार्च के मध्य में हुई US SEC फाइलिंग के आधार पर, यह अधिग्रहण एलन मस्क को ट्विटर का सबसे बड़ा व्यक्तिगत शेयरहोल्डर बनाता है.

मस्क के कॉमन स्टॉक खरीद की खबर के बाहर आते ही ट्विटर (Twitter) के स्टॉक की कीमत में भारी उछाल देखा गया. इसके अलावा, क्रिप्टो दुनिया में मस्क की पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी में से एक DOGE की कीमत भी तेज़ी से ऊपर जाते दिखाई दी. पिछले 24 घंटों में, डॉजकॉइन में लगभग 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, और वर्तमान में भारतीय एक्सचेंज CoinSwitch पर यह $0.158 (लगभग 12 रुपये) पर ट्रेड हो रहा है. इस बीच, CoinMarketCap पर, पिछले 24 घंटों में Dogecoin की वैल्यू 4.9 प्रतिशत बढ़ी है.


जैसा कि हमने बताया 25 मार्च को मस्क ने ट्वीट में लिखा था "एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता आवश्यक है," जो एक पोल था. उन्होंने पूछा “क्या आप मानते हैं कि ट्विटर इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है?"

यह पहली बार हो सकता है कि Dogecoin में आई यह बढ़ोतरी मस्क द्वारा डॉजकॉइन को लिए गए किसी फैसले के बिना ही है. हालांकि, मस्क ने कई बार डॉजकॉइन को यह कहते हुए बढ़ावा दिया है कि मीम क्रिप्टोकरेंसी लेनदेन के लिए सबसे उपयुक्त है और यह "लोगों की क्रिप्टो" है.

Tesla के सीईओ की ट्विटर में हिस्सेदारी की खरीद तब हुई है, जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डीसेंट्रलाइजेसन की संभावनाएं तलाश रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com