Dogecoin की अपग्रेडेड वेबसाइट नए फीचर्स के साथ हुई लाइव

Dogecoin Website को अपग्रेड करने के लिए इस ग्रुप में 20 लोगों को नियुक्त किया गया था

Dogecoin की अपग्रेडेड वेबसाइट नए फीचर्स के साथ हुई लाइव

डॉजकॉइन की नई वेबसाइट प्रीव्यू मोड से अब हो चुकी है लाइव

खास बातें

  • डॉजकॉइन के अधिकारिक Twitter हैंडल से की गई घोषणा
  • 2021 के अंत में शुरू हुआ था वेबसाइट को अपडेट करने का काम
  • अपग्रेड करने के लिए 20 लोगों की बनाई गई थी टीम

Dogecoin की नई वेबसाइट से अब प्रीव्यू मोड हटा दिया गया है और यह लाइव हो चुकी है. नई वेबसाइट में कई अपडेट किए गए हैं. इसमें कुछ रोचक टैब्स जोड़े गए हैं जिनमें डॉजकॉइन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है और कुछ आर्टिकल भी मौजूद हैं. इसके अलावा वेबसाइट अब अंग्रेजी के अलावा 10 और भाषाओं में देखी जा सकती है. 

डॉजकॉइन के अधिकारिक Twitter हैंडल से एक ट्वीट के जरिए नई वेबसाइट के लाइव होने की घोषणा की गई. इसमें लिखा गया है कि प्रीव्यू मोड से निकल कर अब नई अपग्रेडेड डॉजकॉइन वेबसाइट लाइव हो चुकी है. डॉजकॉइन फाउंडेशन ने पिछले साल के अंत में एक कम्युनिटी ग्रुप की शुरुआत की थी. यह ग्रुप पुरानी डॉजकॉइन वेबसाइट (Dogecoin Website) को अपडेट करने के लिए ही बनाया गया था.


Dogecoin Website को अपग्रेड करने के लिए इस ग्रुप में 20 लोगों को नियुक्त किया गया था. ये सभी स्किल्ड मेंबर थे जिनमें राइटिंग, ट्रांसलेटिंग, एचटीएमएल, सीएसएस और ग्राफिक डिजाइन जैसे टेलेंट को हायर किया गया था. टीम ने साल के अंत में वेबसाइट पर काम करना शुरू कर दिया था और इस साल जून में यानि पिछले महीने ही इसे प्रीव्यू मोड में एक्टिव कर दिया गया था. प्रीव्यू मोड में वेबसाइट को एक्टिव करने के पीछे टीम का मकसद नई वेबसाइट के लिए कम्युनिटी का फीडबैक लेना था. फीडबैक मिल जाने के बाद, उसी आधार पर वेबसाइट में हल्के फुल्के बदलाव किए गए और अब यह नई वेबसाइट लाइव चुकी है. 

डॉजकॉइन की नई वेबसाइट (Dogecoin new website) में सो होम (So Home), व्हाट इज डॉजकॉइन (What is Dogecoin), मच वॉलेट्स (Much Wallets), वेरी कम्युनिटी (Very Community) और सो डॉजपीडिया (So Dogepedia) हेडिंग्स के अंदर टैब दिए गए हैं. इनमें डॉजकॉइन के बारे में एजुकेशनल आर्टिकल और रोचक फीचर्स भी दिए गए हैं. वेबसाइट अब इंग्लिश के अलावा 10 और भाषाओं में उपलब्ध करवा दी गई है. वेबसाइट पर Dogecoin को एक ओपन सोर्स पीअर-टू-पीअर डिजिटल करेंसी के रूप में परिभाषित किया गया है. डॉजकॉइन की उपयोगिता के बारे में वेबसाइट पर लिखा गया है कि मनी यानि पैसा उपयोग के लिए होता है और डॉजकॉइन 'मनी' है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com