Dogecoin के को-फाउंडर ने 95% क्रिप्टो प्रोजेक्ट को बताया 'स्कैम और कचरा'

अपने मूल ट्वीट में आगे अपनी बात जोड़ते हुए, मार्कस ने कहा कि जो लोग उनके ट्वीट पर "ट्रिगर" और "लैश आउट" होने जा रहे हैं, वे "स्कैमर" हैं.

Dogecoin के को-फाउंडर ने 95% क्रिप्टो प्रोजेक्ट को बताया 'स्कैम और कचरा'

Terra के Luna और स्टेबलकॉइन UST की वैल्यू में गिरावट दर्ज की जा रही है

खास बातें

  • Billy Markus ने ट्वीट के जरिए 95% क्रिप्टो प्रोजेक्ट को स्कैम बताया
  • Tesla के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने जवाब में हसने वाली इमोजी पोस्ट की
  • Terra के LUNA टोकन और सिस्टर स्टेबलकॉइन UTC की वैल्यू में भी आई है गिरावट

Dogecoin के को-फाउंडर बिली मार्कस (Billy Markus) ने 95% क्रिप्टो प्रोजेक्ट को "स्कैम और कचरा" बताया है. इस बात को उन्होंने ट्विटर के जरिए सबके सामने रखा. उनके इस ट्वीट पर एलन मस्क का भी रिप्लाई आया है. कुछ फैंस ने उनके इस कमेंट को सही कहा है, लेकिन कुछ ने उनकी आलोचना भी की है. मार्कस के ट्वीट में कहा गया है कि क्रिप्टोकरेंसी ने अपनी स्थापना के बाद से काफी खराब प्रतिष्ठा बनाई है, जिसमें कई लोगों, खास तौर से पारंपरिक फाइनेंशियल दिग्गजों ने एसेट क्लास के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है.

अपने मूल ट्वीट में आगे अपनी बात जोड़ते हुए, मार्कस ने कहा कि जो लोग उनके ट्वीट पर "ट्रिगर" और "लैश आउट" होने जा रहे हैं, वे "स्कैमर" हैं. जैसा कि अपेक्षित था, इस ट्वीट से ट्विटर पर क्रिप्टोकरेंसी कम्युनिटी के सदस्यों के बीच गंभीर बहस छिड़ गई.
 


जबकि कुछ यूजर्स DOGE के को-फाउंडर से सहमत थे, अन्य ने मार्कस पर सेल्फ-अवेयरनेस की कमी का आरोप लगाया, क्योंकि वह उस Dogecoin के को-फाउंडर थे, जिसने बाद में अनगिनत घोटाले वाली क्रिप्टोकरेंसी को जन्म दिया. मार्कस ने यह कहते हुए अपना बचाव किया कि डॉजकॉइन "व्यंग्य" के लिए बनाया गया था, इस बात पर जोर देते हुए कि वह मात्रा से ज्यादा गुणवत्ता को महत्व देते हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



मार्कस का कमेंट ऐसे समय में आया है, जब क्रिप्टो मार्केट घोटाले के प्रोजेक्ट के साथ फलफूल रहा है. ऐसा माना जाता है कि इनमें से कई प्रोजेक्ट ऐसे लोगों द्वारा बनाए गए हैं, जो जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं और फिर गायब हो जाते हैं. Dogecoin के को-फाउंडर का यह कमेंट Terra के LUNA टोकन और उसके सिस्टर स्टेबलकॉइन UTC की वैल्यू में गिरावट के साथ आया है.

हाल ही में बिली मार्कस और Terra के Do Kwon के बीच कुछ अनबन भी हुई थी, जिसके बाद Kwon ने Markus को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया था. LUNA और UST की वैल्यू में बड़ी गिरावट के कारण निवेशकों को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ है. जिसके कारण, टेरा के फाउंडर Do Kwon वर्तमान में एक कथित LUNA निवेशक द्वारा उनके ऊपर किए गए घरेलू हमले के बाद पुलिस सुरक्षा चाहते हैं.