Crypto.com के रिवॉर्ड प्रोग्राम से Dogecoin, Shiba Inu समेत 15 ऑल्टकॉइन्स हटे

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी 5 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है जिसके कारण लगभग 260 कर्मचारियों को कंपनी से हटाया जा सकता है

Crypto.com के रिवॉर्ड प्रोग्राम से Dogecoin, Shiba Inu समेत 15 ऑल्टकॉइन्स हटे

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आई बड़ी गिरावट के चलते कंपनी ने छंटनी के भी दिए हैं संकेत

खास बातें

  • कंपनी ने तीन नए ऑल्टकॉइन्स को अर्न प्रोग्राम में जोड़ा भी है
  • इसमें Zilliqa (ZIL), Fantom (FTM), और NEAR का नाम शामिल है
  • प्रोग्राम के तहत कंपनी 40 से अधिक एसेट्स को सपोर्ट करती है

क्रिप्टो डॉट कॉम (Crypto.com) ने अपने अर्न प्रोग्राम (Earn program) से Dogecoin (DOGE) और Shiba Inu (SHIB) समेत 15 ऑल्टकॉइन्स को हटा दिया है. इन सभी 15 ऑल्टकॉइन्स की डीलिस्टिंग 27 जून से लागू हो चुकी है. इसके अलावा कंपनी ने ऑल्टकॉइन्स की ब्याज दरों में भी बदलाव किया है. इसने पांच स्टेबल कॉइन्स की ब्याज दरों में बदलाव किया है और इसके रिवॉर्ड प्रोग्राम में तीन नए कॉइन्स भी जोड़े हैं. 

Crypto.com अपने अर्न प्रोग्राम के अंतर्गत स्टेबल कॉइन्स पर 10 प्रतिशत रिटर्न देती है और क्रिप्टोकरेंसी डिपॉजिट पर 14.5% रिटर्न देती है. इस प्रोग्राम के तहत कंपनी 40 से अधिक एसेट्स को सपोर्ट करती है जिनके माध्यम से यूजर कंपनी में इनवेस्ट करके कमा सकते हैं. 

कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में घोषणा करते हुए इन बदलावों की सूचना दी. कंपनी के पोर्टफोलियो से हटाए जाने वाले Dogecoin (DOGE) और Shiba Inu (SHIB) समेत 15 ऑल्टकॉइन्स की लिस्ट में Tezos (XTZ), Maker (MKR), Flow (FLOW), Kyber Network Crystal v2 (KNC), EOS (EOS), OMG Network (OMG), ICON (ICX), Compound (COMP), Gas (GAS), Stratis (STRAX), और Bancor (BNT), Beefy Finance (BIFI), Ontology Gas (ONG) शामिल हैं. 

इसके साथ ही कंपनी ने तीन नए ऑल्टकॉइन्स को अर्न प्रोग्राम में जोड़ा भी है, जिनमें Zilliqa (ZIL), Fantom (FTM), और NEAR का नाम शामिल है. TGBP, TAUD, TCAD, TUSD और USDP स्टेबल कॉइन्स के लिए कंपनी ने इनके रिवॉर्ड रेट में भी बदलाव किया है. लेकिन, कंपनी ने बाकी 28 कॉइन्स के रिवॉर्ड रेट में कोई बदलाव नहीं किया है जिसमें Bitcoin, Ethereum, Polygon, Avalanche, और Solana जैसे टोकन शामिल हैं. इन पर कंपनी 14.5% तक रिटर्न देती है. 

इससे पहले खबर आई थी कि कंपनी क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आई बड़ी गिरावट के असर को कम करने के लिए अपने कर्चारियों की संख्या कम कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी 5 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है जिसके कारण लगभग 260 कर्मचारियों को कंपनी से हटाया जा सकता है. 15 ऑल्टकॉइन्स को अर्न प्रोग्राम से हटाए जाने के संबंध में कंपनी ने अधिकारिक रूप से वजह नहीं बताई है. प्रोग्राम के तहत कंपनी फिक्स्ड और फ्लेक्सिबल यानि नॉन फिक्स्ड डिपॉजिट पर सेविंग अकाउंट की तरह की ब्याज देती है. 

इसके पहले पिछले हफ्ते कंपनी को मॉनिटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर से डिजिटल पेमेंट टोकन (डिजिटल पेमेंट टोकन) सर्विस देने और दूसरे कई सेटलमेंट सॉल्यूशन उपलब्ध करवाने के लिए अप्रूवल मिला था. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com