Twitter अपने यूजर्स को दे सकता है Cryptocurrency में डोनेशन लेने का ऑप्शन, जोड़ सकेंगे Bitcoin और Ether एड्रेस

ट्विटर ने इस साल की शुरुआत में अपना नया फीचर Tip Jar शुरू किया था, जिसे क्रिप्टोकरेंसी के लिहाज से अपग्रेड किए जाने की खबर है. ट्विटर के इस अपडेट के बाद यूजर्स इस टिप जार फीचर के जरिए बिटकॉइन या ईथर क्रिप्टोकरेंसी में अपने फॉलोवर्स से टिप ले सकेंगे.

Twitter अपने यूजर्स को दे सकता है Cryptocurrency में डोनेशन लेने का ऑप्शन, जोड़ सकेंगे Bitcoin और Ether एड्रेस

Twitter Updates : जल्द आ सकता है ट्विटर पर Cryptocurrency में टिप रिसीव करने का फीचर.

जानकारी मिली है कि सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Twitter एक ऐसे फीचर अपडेट पर काम कर रहा है, जिसके बाद यूजर्स अपने ट्विटर प्रोफाइल पर टिप रिसीव करने के लिए अपना बिटकॉइन या इथीरियम एड्रेस ऐड कर पाएंगे. ट्विटर ने इस साल अपना नया फीचर Tip Jar शुरू किया था, जिसे क्रिप्टोकरेंसी के लिहाज से अपग्रेड किए जाने की खबर है. ट्विटर के इस अपडेट के बाद यूजर्स इस टिप जार फीचर के जरिए बिटकॉइन या ईथर क्रिप्टोकरेंसी में अपने फॉलोवर्स से टिप ले सकेंगे. हालांकि, ट्विटर की ओर से इसपर कोई ऑफिशियल कम्युनिकेशन नहीं है, लेकिन ट्विटर के CEO जैक डॉर्सी ने अभी जुलाई में ही ऐसे संकेत दिए थे कि बिटकॉइन कंपनी के भविष्य के प्लान का 'एक बड़ा हिस्सा' है और वो इसे लेकर विश्लेषकों और निवेशकों के साथ विचार-विमर्श कर रही है.

ट्विटर की ओर से इस फीचर पर काम किए जाने की जानकारी एक मोबाइल ऐप डेवलपर अलेसांद्रो पलूज़ी ने दी है. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए थे, जिसमें बताया गया था कि ट्विटर यूजर्स को ऐसा विकल्प देने पर काम कर रहा है, जिससे कि वो अपने प्रोफाइल पर बिटकॉइन और इथीरियम एड्रेस ऐड कर पाएंगे.

पलूज़ी ने इसके पहले एक और ट्वीट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने ट्विटर के टिप जार फीचर में बिटकॉइन सपोर्ट के शुरू होने की खबर दी थी.

- - ये भी पढ़ें - -
* अमिताभ बच्चन ने लॉन्च कीं खुद की NFTs, 'मधुशाला' खरीदने से लेकर मिलेगा उनसे मिलने तक का मौका
* Facebook इसी साल लॉन्च कर सकता है अपना डिजिटल वॉलेट Novi, क्रिप्टोकरेंसी कर सकेंगे स्टोर

उनके इस ट्वीट को ट्विटर के प्रॉडक्ट लीड Kayvon Beykpour ने रीट्वीट कर बताया था कि यह फीचर डेवलप हो रहा है जल्द रिलीज हो सकता है. हालांकि उन्होंने इसपर कोई निश्चित जानकारी नहीं दी कि यह बदलाव कबतक लागू होगा. हालांकि, पलूज़ी के स्क्रीनशॉट से यह पता चलता है कि ट्विटर बिटकॉइन में टिपिंग अलाउ करने के लिए पेमेंट ट्रांसफर टेक्नोलॉजी लाइटनिंग नेटवर्क Strike का सहारा ले सकता है.

उनकी स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि ट्विटर स्ट्राइक के जरिए बिटकॉइन लाइटनिंग इनवॉइस जेनरेट करेगा, जो प्लेटफॉर्म से क्रिप्टोकरेंसी टिप्स यूजर्स को दिया जाएगा. एक नए ट्वीट में पलूज़ी ने कहा कि ऐसा जरूरी नहीं है कि यूजर्स को अपना बिटकॉइन और इथीरियम एड्रेस ऐड करने के लिए अपना स्ट्राइक अकाउंट लिंक नहीं करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ट्विटर ने इस साल मई में टिप जार फीचर ऐड किया था, जिसके जरिए क्रिएटर्स, पत्रकार, या गैर-लाभकारी संस्थाएं अपने फॉलोवर्स से टिप्स ले सकते हैं. कंपनी ने शुरू में यूजर्स को Bandcamp, Cash App, Patreon, Paypal और Venmo अकाउंट का लिंक शेयर करने का विकल्प दिया था. हालांकि, अब कंपनी क्रिप्टोकरेंसी को भी पेमेंट ऑप्शन में जोड़कर नया अपग्रेड ला सकती है.