Bitcoin 22% की गिरावट के बाद संभला, 50,000 डॉलर के स्तर पर लौटा; Polygon में 13% की तेजी

Bitcoin Price : शुक्रवार के बाद से बिटकॉइन में गिरावट आ रही थी, जिसके बाद से शनिवार को ये करेंसी 42,000 डॉलर से नीचे आ गई थी. सोमवार खत्म होते-होते इसमें 2.2 फीसदी की तेजी आई मंगलवार की सुबह इसमें 1.5 फीसदी की तेजी दर्ज हो रही थी. 

Bitcoin 22% की गिरावट के बाद संभला, 50,000 डॉलर के स्तर पर लौटा; Polygon में 13% की तेजी

Bitcoin Price : बिटकॉइन में वीकेंड पर 22 फीसदी की गिरावट आई थी.

Bitcoin Price : बीते शनिवार को 22 फीसदी तक की गिरावट देखने के बाद सोमवार से बिटकॉइन संभला नजर आ रहा है. मंगलवार को एशियाई बाजारों की शुरुआत में भी इस पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी में तेजी आई. शुक्रवार के बाद से बिटकॉइन में गिरावट आ रही थी, जिसके बाद से शनिवार को ये करेंसी 42,000 डॉलर से नीचे आ गई थी. सोमवार खत्म होते-होते इसमें 2.2 फीसदी की तेजी आई थी और यह 50,000 डॉलर के ऊपर पहुंचने में कामयाब रहा है. मंगलवार की सुबह इसमें 1.5 फीसदी की तेजी दर्ज हो रही थी. 

हालांकि, मंगलवार सुबह 10.00 बजे क्रिप्टो लाल निशान में चल रहा है. इसमें 0.25 फीसदी गिरावट के साथ 40.88 लाख के आसपास चल रहा था. 

बता दें कि बिटकॉइन एक महीने के अंदर ही अपने रिकॉर्ड हाई से काफी नीचे आ गया है. 10 नवंबर को बिटकॉइन 69,000 डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया था. पिछले कुछ दिनों से बाजार में नरमी चल रही थी. लेकिन इक्विटी मार्केट में गिरावट और ओमिक्रॉन की चिंताओं से उपजी आशंका के बीच शनिवार को इसमें जबरदस्त गिरावट आई.

मई के बाद से ये इसकी सबसे बड़ी गिरावट थी. 19 मई को बिटकॉइन में 31 फीसदी की गिरावट आई थी. Bloomberg की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वीकेंड की गिरावट से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट का वैल्यू 10 फीसदी घटा है. वहीं, Reuters की एक रिपोर्ट में क्रिप्टोकरेंसी एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म Coinglass के हवाले से बताया गया है कि बिटकॉइन का मार्केट कैप, जोकि 21 अक्टूबर को 1.25 ट्रिलियन था, वो इस गिरावट के बाद 932 बिलियन डॉलर रह गया है.

ये भी पढ़ें  : Cryptocurrency पर अलग-अलग देशों में क्या हैं कानून-नियम? Crypto Bill के बहाने डालते हैं एक नजर

क्या है दूसरी क्रिप्टोकरेंसी का हाल

अगर दूसरी क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो मंगलवार को अधिकतर बड़े कॉइन्स लाल निशान में चल रहे हैं. Coinswitch पर सुबह 10.00 बजे Cardano, Polygon और Dogecoin को छोड़कर लगभग सभी बड़े कॉइन्स गिरावट में थे. Ethereum 0.97% की गिरावट लेकर 3.46 लाख के स्तर पर था. कारडानो 1.15 फीसदी चढ़कर 115.38 रुपये चल रहा था. पॉलीगॉइन में 13 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई थी और यह 181 रुपये के स्तर पर था. 


आप कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की Live Tracking और ट्रेडिंग हिस्ट्री देख सकते हैं, इसके लिए यहां क्लिक करें, आपको एक साथ कई क्रिप्टो कॉइन्स का Live Data मिल जाएगा. क्रिप्टो कॉइन्स का यह पूरा डेटा विश्वसनीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinSwitch से लिया जा रहा है. आप यहां अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी का डेटा ट्रैक कर सकते हैं और हर कॉइन पर क्लिक करके इसकी डेटा हिस्ट्री निकाल सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : कैसा होगा क्रिप्टो पर नया बिल? क्या है सरकार की योजना?