Bitcoin Crash : क्रिप्टो मार्केट में बड़ी गिरावट, बिटकॉइन तीन महीनों के सबसे निचले स्तर पर आया

गुरुवार की दोपहर 12.15 के आसपास बिटकॉइन में 6.40% की गिरावट आई थी और यह 34,71,537 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था. ग्लोबल बाजारों में इसकी कीमत 43,000 डॉलर्स के आसपास चल रही है.

Bitcoin Crash : क्रिप्टो मार्केट में बड़ी गिरावट, बिटकॉइन तीन महीनों के सबसे निचले स्तर पर आया

Bitcoin, Ether सहित कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज़ में बड़ी गिरावट.

नई दिल्ली:

क्रिप्टोकरेंसी का बाजार हिचकोले खा रहा है. गुरुवार को Bitcoin और Ether जैसी बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज़ में जबरदस्त गिरावट दर्ज हो रही है. बिटकॉइन अपने तीन महीनों के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है. ग्लोबल बाजारों में बिटकॉइन की वैल्यू में पिछले 24 घंटों में सात फीसदी से ज्यादा गिर गई है. वहीं, भारत में क्रिप्टो एक्सचेंज CoinSwitch Kuber पर इस अवधि में इस करेंसी में 6.17 फीसदी की गिरावट आई है. 

गुरुवार की दोपहर 12.15 के आसपास बिटकॉइन में 6.40% की गिरावट आई थी और यह 34,71,537 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था. ग्लोबल बाजारों में इसकी कीमत 43,000 डॉलर्स के आसपास चल रही है. बता दें कि इसके पहले 21 दिसंबर, 2021 को बाजार में फ्लैश क्रैश हुआ था, जिसके बाद बिटकॉइन 34.96 लाख के स्तर पर आया था. लेकिन उसके पहले 1 अक्टूबर, 2021 को सबसे बड़े इस करेंसी की वैल्यू गिरकर 32,16,694 रुपये के स्तर पर आ गई थी. ऐसे में बिटकॉइन अपने तीन महीनों के सबसे निचले स्तर पर आ गया है.

Ether में भी पिछले 24 घंटों में नौ फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. पिछले एक हफ्ते में इस करेंसी में 6.8 फीसदी की गिरावट देखी गई है. गुरुवार की दोपहर CoinSwitch पर इसकी कीमत 8.90% की गिरावट के साथ 2,78,637 रुपये के स्तर पर चल रही थी.

बता दें कि यह बड़ी गिरावट तब आई है, जब यूएस फेडरल रिजर्व ने संकेत दिया है कि वो अपने इंटरेस्ट रेट को वक्त से पहले बढ़ा सकता है. दरअसल, महंगाई को काबू करने के लिए और अर्थव्यवस्था में ज्यादा स्थिरता लाने के लिए फेडरल बैंक, बैंकों के लिए उधार लेना महंगा कर देगा. इस खबर से शेयर बाजारों को भी झटका लगा है. वहीं, बिटकॉइन नेटवर्क पर हैश एक्टिविटी में सबसे ज्यादा 18 फीसदी का हिस्सा रखने वाले कज़ाखस्तान में इंटरनेट शटडाउन की घटना हुई है, जिसके बाद BTC के हैशरेट मे 13.4 फीसदी की गिरावट आई थी, जिससे कि बिटकॉइन का वैल्यू भी गिर गया.

Cryptocurrency Live Price :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आप कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की Live Tracking और ट्रेडिंग हिस्ट्री देख सकते हैं, इसके लिए यहां क्लिक करें, आपको एक साथ कई क्रिप्टो कॉइन्स का Live Data मिल जाएगा. क्रिप्टो कॉइन्स का यह पूरा डेटा विश्वसनीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinSwitch से लिया जा रहा है. आप यहां अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी का डेटा ट्रैक कर सकते हैं और हर कॉइन पर क्लिक करके इसकी डेटा हिस्ट्री निकाल सकते हैं.