विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 10, 2022

क्रिप्टो से जुड़ा फ्री कोर्स चलाएगी Jack Dorsey की Bitcoin Academy

इस कोर्स में Crypto Blockchain Plug की क्रिप्टो एक्सपर्ट Najah J Roberts और सॉफ्टवेयर डिवेलपर Lamar Wilson की महत्वपूर्ण भूमिका होगी

Read Time: 3 mins
क्रिप्टो से जुड़ा फ्री कोर्स चलाएगी Jack Dorsey की Bitcoin Academy
Dorsey को क्रिप्टोकरेंसी के बड़े समर्थकों में से एक माना जाता है

सोशल मीडिया साइट Twitter के फाउंडर Jack Dorsey क्रिप्टो कोर्स की शुरुआत करने जा रहे हैं. Dorsey ने म्यूजिक से जुड़े आर्टिस्ट Jay-Z के साथ मिलकर क्रिप्टोकरेंसीज के बारे में जानकारी देने के लिए एक फ्री कोर्स शुरू करने का फैसला किया है. इसके लिए उन्होंने 'Bitcoin Academy' की शुरुआत की है. यह क्रिप्टो ट्रेडिंग और माइनिंग पर क्लासेज की सीरीज आयोजित करेगी.

ये फ्री क्रिप्टो क्लासेज ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आयोजित की जाएंगी. इस कोर्स में Crypto Blockchain Plug की क्रिप्टो एक्सपर्ट Najah J Roberts और सॉफ्टवेयर डिवेलपर Lamar Wilson की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. Bitcoin Academy की वेबसाइट पर बताया गया है, "यह कोर्स का उद्देश्य क्रिप्टो के बारे में लोगों को जानकारी देने के साथ ही उन्हें सशक्त बनाना है. इससे कुछ रुकावटों को दूर किया जा सकेगा और लोग फाइनेंस और विशेषतौर पर बिटकॉइन के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर सकेंगे." कोर्स को सितंबर में शुरू किया जाएगा. 

हाल ही में Dorsey को एक बड़ा झटका लगा था जब उनके एक नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) की वैल्यू काफी घट गई थी. Dorsey की ओर से किए गए पहले ट्वीट को पिछले वर्ष NFT के तौर पर 29 लाख डॉलर में बेचा गया था. इसके होल्डर Sina Estavi ने कुछ महीने पहले इसे दोबारा बेचने की कोशिश की थी लेकिन इसके लिए उन्हें केवल 280 डॉलर की सबसे अधिक बिड मिली थी. ट्विटर के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर Dorsey ने इस्तीफा दे दिया था. 

Dorsey ने पिछले वर्ष ने ग्रैमी विनर महिला रैपर Cardi B के एक ट्वीट के जवाब में Bitcoin को डॉलर की तुलना में बेहतर विकल्प कहा था. इसके बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई थी. वह इससे पहले यह सुझाव भी दे चुके हैं कि इंटरनेट के लिए बिटकॉइन एक ग्लोबल करेंसी बन सकता है. Dorsey डिजिटल पेमेंट फर्म Block को संभालते हैं. इस फर्म को उन्होंने 2009 में शुरू किया था. Dorsey ने बताया था कि Block कस्टम सिलिकॉन और ओपन सोर्स पर बेस्ड एक बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने की योजना रखती है. यह सिस्टम फर्म के मौजूदा बिटकॉइन बेस्ड प्रोजेक्ट के साथ जुड़ेगा, जिसमें एक ओपन डेवलपर प्लेटफॉर्म तैयार करने के अलावा क्रिप्टोकरेंसी के लिए एक हार्डवेयर वॉलेट बनाने भी शामिल है. Dorsey को क्रिप्टोकरेंसी के बड़े समर्थकों में से एक माना जाता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
क्रिप्टो से जुड़ा फ्री कोर्स चलाएगी Jack Dorsey की Bitcoin Academy
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com