Binance Coin Price : Bitcoin या Ether नहीं, इस Altcoin की 1,300% की उछाल पर है सबकी नजर

Binance Coin Price Today : मार्केट वैल्यू के लिहाज से तीसरे सबसे बड़े डिजिटल कॉइन Binance Coin ने साल 2021 में 1,300 फीसदी का उछाल दर्ज किया. इसकी तुलना में इस अवधि में बिटकॉइन ने जहां 65 फीसदी की तेजी दर्ज की, वहीं, ईथर 408 फीसदी की बढ़त पर रहा.

Binance Coin Price : Bitcoin या Ether नहीं, इस Altcoin की 1,300% की उछाल पर है सबकी नजर

Binance Coin ने साल 2021 में दर्ज की 1,300 फीसदी की उछाल.

साल 2021 क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया के लिए बहुत अहम साल रहा, इसमें कोई दोराय नहीं है. इस साल इस आभासी दुनिया ने बड़ी-बड़ी सुर्खियां बनाईं. इस सिस्टम ने खुद कई बड़े बदलाव देखे और 2022 इसके लिए कई बड़े बदलाव लाने वाला है, ये भी पूरी तरह संभव है. खैर, बात Altcoins की. Bitcoin जैसी सबसे पुरानी और बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने निवेशकों को खूब लाभ दिया, तो नुकसान भी कराया. लेकिन बिटकॉइन ने इस साल कई रिकॉर्ड बनाए. हालांकि, खबरें आल्टकॉइन्स और टोकन्स ने भी खूब बनाईं. ऐसा ही एक आल्टकॉइन है Binance Coin, या BNB, जो अपनी तेज उछाल से सुर्खियां बना रहा है.

क्रिप्टो एक्सचेंज Binance Holdings Ltd. की ओर से लॉन्च किए गए Binance Coin ने बिटकॉइन और ईथर को भी आउटपरफॉर्म किया है. रिसर्चर्स का कहना है कि पुरानी क्रिप्टोकरेंसीज़ नए ट्रेंड्स के चलते थोड़ी कमजोर हुई हैं और आगे भी यही ट्रेंड दिख सकता है. 

Bloomberg की एक रिपोर्ट में Arcane Research के हवाले से बताया गया है कि मार्केट वैल्यू के लिहाज से तीसरे सबसे बड़ा डिजिटल कॉइन Binance Coin ने साल 2021 में 1,300 फीसदी का उछाल दर्ज किया है और बिटकॉइन और ईधर को आउटपरफॉर्म किया है. इसकी तुलना में इस अवधि में बिटकॉइन ने जहां 65 फीसदी की तेजी दर्ज की, वहीं, ईथर 408 फीसदी की बढ़त पर रहा.

ये भी पढ़ें : Coinswitch ने भारतीय निवेशकों के लिए जोड़े नए क्रिप्टो असेट, जानें क्या हैं- MANA, SAND, GALA, REQ, और COTI

बता दें कि Binance, वॉल्यूम के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा क्रिप्टो एक्सचेंज है और BNB इस पर ट्रेड और यूज़ होने वाली बड़ी वर्चुअल करेंसी है. यह Binance Smart Chain ब्लॉकचेन का नेटिव करेंसी है.

अगर इसके मौजूदा प्राइस की बात करें तो गुरुवार को दोपहर 2.45 के आसपास Binance पर इसमें 3.17% की गिरावट दर्ज हो रही थी और करेंसी का प्राइस 519.20 डॉलर या 38,600 से ऊपर चल रहा था.-

साल 2021 में कई सारे आल्टकॉइन्स रहे जिन्होंने इस साल क्रिप्टो इकोसिस्टम में आए बूम का फायदा उठाया.

अगर देखना हो बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज़ की लाइव ट्रेडिंग प्राइस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आप कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की Live Tracking और ट्रेडिंग हिस्ट्री देख सकते हैं, इसके लिए यहां क्लिक करें, आपको एक साथ कई क्रिप्टो कॉइन्स का Live Data मिल जाएगा. क्रिप्टो कॉइन्स का यह पूरा डेटा विश्वसनीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinSwitch से लिया जा रहा है. आप यहां अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी का डेटा ट्रैक कर सकते हैं और हर कॉइन पर क्लिक करके इसकी डेटा हिस्ट्री निकाल सकते हैं.