विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2022

Gemini एक्सचेंज में व्हेल ने ट्रांसफर किए 4 हजार BTC

जाने माने ऑन चेन एनालिटिक्स और ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म Whale Alert ने बिटकॉइन में बड़े ट्रांजैक्शन का खुलासा किया है

Gemini एक्सचेंज में व्हेल ने ट्रांसफर किए 4 हजार BTC
खबर लिखने के समय पर यह BTC 17,18,920 रुपये पर ट्रेड कर रहा था

2022 की शुरुआत से ही बिटकॉइन को भारी नुकसान हुआ है, जिसके साथ पूरी क्रिप्टोकरेंसी मार्केट क्रैश हो गई. बीते दिनों कीमत में सुधार करते हुए बिटकॉइन 30% ऊपर आ गया था. लेकिन एक बार फिर से इसकी कीमत ने गोता लगाया और यह लगभग 25 हजार डॉलर के आसपास ऊपर नीचे होने लगा. इसका नतीजा ये हुआ कि पिछले कुछ दिनों में बिटकॉइन नेटवर्क में एक्टिविटी एक बार फिर से कम होने लगी. इस बीच, क्रिप्टो व्हेल्स की ओर से खबर आ रही है कि बिटकॉइन में एक बड़ा ट्रांजैक्शन किया गया है. 

एक जाने माने ऑन चेन एनालिटिक्स और ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म Whale Alert ने बिटकॉइन में बड़े ट्रांजैक्शन का खुलासा किया है. प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया है कि 4000 बिटकॉइन को एक अनजाने क्रिप्टो वॉलेट से Gemini एक्सचेंज में भेजा गया है. इन टोकनों की कीमत 8.6 करोड़ डॉलर बताई गई है. बिटकॉइन की सप्लाई बढ़ रही है लेकिन अभी यह एक्टिव स्टेट में नहीं है. ऑन चेन मार्केट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म Glassnode के अनुसार बिटकॉइन की सप्लाई का प्रतिशत जो आज से पांच साल पहले सबसे ज्यादा एक्टिव था, सोमवार को यह अब तक के उच्चतम स्तर 24.4% पर पहुंच गया था. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि बिटकॉइन की कीमत में आया हालिया उछाल भी नए निवेशकों को इसकी तरफ आकर्षित नहीं कर पाया है. नेटवर्क एक्सचेंज फ्लो भी यह नहीं दर्शा रहा है कि बिटकॉइन में नए एक्टिव यूजर्स जुड़े हैं. इससे बिटकॉइन की कीमत को आगे पुश नहीं मिल पा रहा है और यह हल्की बढ़त के फिर से लुढ़क कर पुरानी कीमत (25 हजार डॉलर) के आसपास ही मंडरा रहा है. 

Bitcoin की वर्तमान कीमत की बात करें तो आज, शुक्रवार यानि 26 अगस्त को इसकी ट्रेड ओपनिंग बढ़त के साथ हुई थी. लेकिन, खबर लिखे जाने के समय पर यह लाल रंग में दिखने लगा था. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार, बिटकॉइन की कीमत में आज 0.05% का नुकसान हुआ है. खबर लिखने के समय पर यह 17,18,920 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. दिन खत्म होने तक क्रिप्टो प्राइसेज का क्या ट्रेंड रहेगा, यह देखना होगा. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अफगानिस्तान में Crypto पर सख्ती, पुलिस ने बंद करवाए एक्सचेंज
Gemini एक्सचेंज में व्हेल ने ट्रांसफर किए 4 हजार BTC
बिटकॉइन फैन माइक एल्फ्रेड 1 करोड़ Cardano टोकन चाहते हैं बांटना!
Next Article
बिटकॉइन फैन माइक एल्फ्रेड 1 करोड़ Cardano टोकन चाहते हैं बांटना!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;