VIDEO: कत्ल करने से पहले नाबालिग लड़की का मौका-ए-वारदात पर इंतज़ार कर रहा था साहिल

CCTV कैमरे की एक नई फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें लड़की का कत्ल होने से कुछ ही पल पहले साहिल को एक दोस्त से बात करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में साहिल को ठीक उसी जगह आकाश नामक लड़के से बात करते देखा जा सकता है, जहां उसने कुछ ही पल बाद नाबालिग लड़की का कत्ल किया.

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली में रोहिणी क्षेत्र के शाहबाद डेरी इलाके में अपनी 16-वर्षीय कथित गर्लफ्रेंड का रविवार को बेरहमी से कत्ल कर देने वाले 20-वर्षीय साहिल को दो दिन की पुलिस हिरासत में सौंप दिया गया है. साहिल ने नाबालिग लड़की पर 22 बार चाकू से वार किया, और फिर पत्थर की एक सिल से कई बार उसके सिर कुचल डाला.

सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए CCTV कैमरे की एक नई फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें लड़की का कत्ल होने से कुछ ही पल पहले साहिल को एक दोस्त से बात करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में साहिल को ठीक उसी जगह आकाश नामक लड़के से बात करते देखा जा सकता है, जहां उसने कुछ ही पल बाद नाबालिग लड़की का कत्ल किया.

--- ये भी पढ़ें ---
* साहिल 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया, हत्‍या से पहले जमकर पी थी शराब
* "मुझे इग्नोर कर रही थी, पछतावा नहीं..." : साहिल ने पुलिस के सामने कबूला जुर्म

वीडियो में देखा जा सकता है कि साहिल और आकाश कुछ ही देर तक एक-दूसरे से बात करते हैं, फिर आकाश चला जाता है. अधिकारियों के मुताबिक, इसके बाद साहिल वहीं खड़े रहकर लड़की का इंतज़ार करता है.

पुलिस के अनुसार, नाबालिग लड़की पर हमला उस वक्त किया गया, जब वह अपनी मित्र के बेटे की बर्थडे पार्टी में शिरकत करने के लिए जा रही थी.

इससे पहले, बेहद विचलित करने वाला CCTV फुटेज सामने आया था, जिसमें साहिल को नाबालिग लड़की पर बार-बार चाकू से वार करते देखा गया, जबकि सड़क पर लोगों की आवाजाही लगातार जारी थी, लेकिन किसी ने दखल नहीं दिया. इसके बाद साहिल ने पत्थर की सिल उठाई और सड़क पर गिर चुकी लड़की पर कई वार किए. इसके बाद वह वहां से चला गया, लेकिन कुछ ही पल बाद लौटकर आया, और फिर पत्थर की सिल उठाकर लड़की पर वार किया, और उस पर पैरों से भी वार किया.

इलाके में रहने वाले लोगों द्वारा सूचना दिए जाने पर पुलिस वहां पहुंची, जहां उन्हें खून से लथपथ लड़की का शव मिला. पुलिस के मुताबिक, लड़की के शव पर 34 घाव थे.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "उनके बीच रिश्ता था, लेकिन रविवार को दोनों के बीच झगड़ा हुआ था... नाबालिग लड़की अपनी मित्र के बेटे की बर्थडे पार्टी में शिरकत करने जा रही थी... लड़के ने उसका पीछा किया और उस पर चाकू से कई वार किए और उसे पत्थर से कुचल दिया..."

एयरकन्डीशनर टेक्नीशियन के तौर पर काम करने वाले साहिल को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ़्तार किया गया था. साहिल ने कत्ल का जुर्म कबूल कर लिया है, और दावा किया है कि वह तीन साल से उसकी गर्लफ्रेंड रही लड़की से इसलिए नाराज़ था, क्योंकि वह रिश्ता खत्म कर लेना चाहती थी.

पूछताछ के दौरान साहिल ने कथित रूप से पुलिस को बताया कि लड़की अपने किसी पुराने ब्वॉयफ्रेंड से भी मिल-जुल रही थी, और उसे कत्ल कर देने का कोई अफ़सोस नहीं है. पुलिस सूत्रों ने बताया, "साहिल ने कहा कि वह गुस्से में था, क्योंकि लड़की कुछ वक्त से उसे इग्नोर कर रही थी..."

पुलिस सूत्रों के अनुसार, लड़की ने साहिल को पुलिस में शिकायत कर देने की धमकी भी दी थी.

साहिल पिछले दो साल से शाहबाद डेरी इलाके में किराये के मकान में अपने माता-पिता और तीन बहनों के साथ रह रहा है. वारदात के बाद साहिल ने अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ़ कर दिया था, और अपनी बुआ के घर बुलंदशहर चला गया था.

सूत्रों के मुताबिक, साहिल की बुआ द्वारा साहिल के पिता को की गई फोन कॉल से पुलिस को उशकी लोकेशन ट्रैक करने में मदद मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल (LG) वी.के. सक्सेना से आग्रह किया है कि नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए, क्योंकि शहर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखना उन्हीं का (LG का) दायित्व है. अरविंद केजरीवाल ने लड़की के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवज़ा दिए जाने की भी घोषणा की है.