विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2022

उत्तराखंड: डीजीपी ने कहा, SIT रिसॉर्ट से पूर्व में भी एक लड़की के गायब होने के मामले की करेगी जांच

ऋषिकेश में रिसॉर्ट की 19 साल की रिसेप्शनिस्ट की हत्या के मामले में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने NDTV से कहा है कि मामले में जल्द से जल्द चार्जशीट पेश की जाएगी

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा है कि पुलिस ने जांच में देरी नहीं की.

देहरादून:

Uttarakhand Murder Case: उत्तराखंड के ऋषिकेश (Rishikesh) में रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करने वाली 19 साल की युवती की हत्या (Murder of Girl) के मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार (DGP Ashok Kumar) ने कहा है कि मामले में जल्द से जल्द चार्जशीट पेश की जाएगी. आरोपी पुलकित आर्य के वनतरा रिसॉर्ट से आठ महीने पहले भी एक अन्य लड़की के गायब होने की बात पर अशोक कुमार ने कहा कि, इसकी कोई शिकायत तो नहीं है, लोगों से ही सुना है. हमने जो डीआईजी की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की है उसको इस काम पर लगाएंगे. लोगों से अपील है कि आरोपियों के खिलाफ किसी भी प्रकार का साक्ष्य है तो कृपया हमें उपलब्ध कराएं. ऐसा करके आप जस्टिस में हमारी सहायता करेंगे. 

अशोक कुमार ने युवती की हत्या के मामले में बताया कि, रिसॉर्ट में लड़की एक महीने पहले ही काम करने के लिए आई थी. रिसॉर्ट का मालिक पुलकित आर्य और उसके दो साथी इसमें शामिल पाए गए हैं. ये तीनों लड़की के साथ बाहर गए थे और वापसी में इनके बीच कुछ विवाद हुआ. उसके बाद उन्होंने लड़की को नदी में धक्का दे दिया. 

उन्होंने कहा कि, हमें एक चैट मिली है जिसमें लड़की अपने फ्रेंड से बात कर रही है. उससे यह स्पष्ट हो जाता है कि लड़की पर पुलकित और अंकित ने दबाव बनाया था. गलत तरीके का दबाव, और लड़की उस दबाव को नहीं मान रही थी. हो सकता है विवाद उसी से जुड़ा हो. 

डीजीपी ने कहा कि, सीसीटीवी फुटेज में चारों लोग वापस लौटते हुए दिखाई दे रहे हैं. एक मोटरसाइकिल और एक स्कूटी पर वे चारों लोग बैठे हैं. इसका मतलब है कि फुटेज जिस समय के हैं उसके बाद उन्होंने लड़की को नहर में धकेला. फुटेज उसी लोकेशन का, नहर के किनारे का है. वहीं से बॉडी मिली है. कल हमने आरोपियों को जेल भेजा. आरोपियों ने जिस स्थान के बारे में बताया था कि वहां उन्होंने लड़की को धकेला था, वहीं से बॉडी मिली. यह हमारा बहुत बड़ा साक्ष्य है.             

पुलिस पर लग रहे आरोपों से जुड़े सवाल पर अशोक कुमार ने कहा, पुलिस ने कार्रवाई में कोई देरी नहीं की है. शुरुआत में पटवारी पुलिस में मामला जाने से थोड़ा विलंब जरूर हुआ, इसलिए पटवारी को निलंबित भी किया गया. पुलिस के संज्ञान में मामला आते ही तुरंत कार्रवाई हुई. विवेचना हुई और 24 घंटे के अंदर अरेस्ट भी हो गया. 

हत्या के कारण को लेकर सवाल पर डीजीपी ने कहा कि, आरोपी तो मारने का कारण सिर्फ झगड़ृा बता रहे हैं. वे कह रहे हैं कि झगड़ा हुआ और उन्होंने धकेल दिया. लेकिन चैट से यह साफ है कि कोई न कोई मुद्दा था. उन्होंने कह कि, एसआईटी गठित की है और जितनी जल्दी हो सकेगा विवेचना पूरी करेंगे. अधिक से अधिक साक्ष्य जुटाएंगे. फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए इनको जल्द से जल्द कठोरतम सजा दिलाने का प्रयास करेंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
UP : बाराबंकी में धर्म छिपाकर प्‍यार के जाल में फंसाया और फिर रेप, शादी, तलाक... आरोपी गिरफ्तार
उत्तराखंड: डीजीपी ने कहा, SIT रिसॉर्ट से पूर्व में भी एक लड़की के गायब होने के मामले की करेगी जांच
अरुणाचल प्रदेश : स्कूल में मोबाइल इस्तेमाल करने से मना करने पर छात्र ने कर ली खुदकुशी
Next Article
अरुणाचल प्रदेश : स्कूल में मोबाइल इस्तेमाल करने से मना करने पर छात्र ने कर ली खुदकुशी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com