विज्ञापन
This Article is From Aug 10, 2020

OLX पर ठगी का अनोखा तरीका, बैंक का फर्जी मैसेज भेजकर हो जाते थे रफूचक्कर

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की मेट्रो रेल पुलिस ने एक ऐसे पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है, जो ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाती थे जो अपने महंगे मोबाइल फोन (Costly Moblie) OLX जैसी वेबसाइट के जरिये बेचना चाहते थे.

OLX पर ठगी का अनोखा तरीका, बैंक का फर्जी मैसेज भेजकर हो जाते थे रफूचक्कर
OLX पर मोबाइल बेचने वालों को अपना शिकार बनाते थे ठग
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की मेट्रो रेल पुलिस ने एक ऐसे पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है, जो ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाती थे जो अपने महंगे मोबाइल फोन (Costly Moblie) OLX जैसी वेबसाइट के जरिये बेचना चाहते थे. ये लोग मोबाइल बेचने वालों से मिलते थे. मोबाइल लेकर ऑनलाइन पैसा देने के लिए कहते, फिर बैंक से मोबाइल मालिक के पास पेमेंट का मैसेज आता था. उसे लगता था पेमेंट हो गया लेकिन वो फ़र्ज़ी मैसेज इन्हीं का एक दोस्त करता था. विक्रम गुप्ता और ममता नाम की दंपति मोबाइल बेचने वाले से फोन पर संपर्क करती और मोबाइल खरीदने के लिए किसी जगह मिलने के लिए बुलाती, या फिर खुद उनके घर चले जाते. 

बेंगलुरु में OLX पर कार बेचने निकला पटना का इंजीनियर लापता, पुलिस जांच में जुटी

सबसे पहले मोबाइल मालिक से उसका मोबाइल फ़ोन, बिल और पैकिंग का डिब्बा ले लेते, जिसके बाद दोनों अपने शिकार से उसका बैंक अकाउंट नंबर और बैंक का नाम और तय कीमत पूछकर अपने मोबाइल से ऑनलाइन पेमंट करने का दिखाते,  जिसके बाद उसी समय मोबाइल बेचने वाले के मोबाइल पर बैंक की तरफ से एक मैसेज आता है कि उसके एकाउंट में इतने पैसे ट्रांसफर हुए है. जिसके बाद मोबाइल बेचने वालों को यकीन हो जाता है कि खरीदार ने उसके एकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए है. जिसके बाद दोनों पति-पत्नी मोबाइल लेकर बड़े आराम से निकल जाते थे. 

दरअसल वो मैसेज फ़र्ज़ी होता था जो बैंक के मैसेज की तरह होता लेकिन वो मैसेज इनका एक दोस्त सनी शर्मा करता था,दरअसल ये लोग सनी का मोबाइल मालिक से लिये सारे डिटेल्स भेज देते थे. फिर सनी उस मोबाइल नंबर पर एक सॉफ्टवेयर के द्वारा बैंक का एक फ़र्ज़ी मैसेज भेज देता था. जिसके बाद बेचने वाले को पैसे ट्रांसफर होने का भरोसा हो जाता था. सनी शर्मा फिलहाल फ़रार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. 

गांव के रसूखदार नेता दिल्ली में करते थे धोखाधड़ी, कार बेचने के बहाने लाखों हड़पे

6 फरवरी को बंटी-बबली की इस जोड़ी ने नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन पर मोबाइल बेचने के नाम पर चूना लगाया था. जिसके बाद शिकायत मिलने पर डीसीपी मेट्रो जितेंद्र मणि ने एक टीम बनाई जिन्होंने सबसे पहले नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन की CCTV फुटेज देखी और दोनों पति पत्नी की पहचान की फिर इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिये पता लगाया कि दोनों मोती नगर के सुदर्शन पार्क इलाके में रहते है. जहां से दोनों को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस अब इन दोनों के जरिये इनके तीसरे साथी की तलाश कर रही है. पुलिस के मुताबिक 38 साल का विकास गुप्ता सिर्फ दसवीं पास है जबकि 30 साल की ममता बीए पास है,ये लोग इस तरह से दर्जनों लोगों के साथ ठगी कर चुके हैं. 

Video: OLX पर खरीदारी के नाम पर लूट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
महिला के घर में जबरन घुसा BJP का नगर सेवक, छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार
OLX पर ठगी का अनोखा तरीका, बैंक का फर्जी मैसेज भेजकर हो जाते थे रफूचक्कर
रेलवे स्टेशन पर 840 कैन विदेशी बीयर के साथ पकड़ी गई नाइजीरियाई महिला
Next Article
रेलवे स्टेशन पर 840 कैन विदेशी बीयर के साथ पकड़ी गई नाइजीरियाई महिला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com