सोने की तस्करी के आरोप में अमृतसर हवाईअड्डे पर यात्री और एयरोब्रिज संचालक गिरफ्तार

यात्री के सामान की तलाशी के दौरान 587 ग्राम वजन की सोने की छड़ बैग में छिपी मिली, उसने इसके अलावा एक छड़ एयरोब्रिज संचालक को दी थी

सोने की तस्करी के आरोप में अमृतसर हवाईअड्डे पर यात्री और एयरोब्रिज संचालक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

अमृतसर:

दुबई से आए एक यात्री को सोने की तस्करी के आरोप में यहां हवाईअड्डे पर पकड़ा गया, जबकि उसके साथ मिलीभगत के आरोप में एक एयरोब्रिज संचालक को गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. यात्री शनिवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से अमृतसर पहुंचा था. उसे यहां श्री गुरु रामदास जी (एसजीआरडीजेआई) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्ड पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोका. सीमा शुल्क विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके सामान की तलाशी के दौरान 587 ग्राम वजन की सोने की छड़ बैग में छिपी मिली.

सोने की छड़ का अनुमानित बाजार मूल्य 31 लाख रुपये है और इसे जब्त कर लिया गया है. आगे पूछताछ करने पर यात्री ने स्वीकार किया कि उसके पास दो सोने की छड़ें थीं और उसने उनमें से एक को एयरोब्रिज संचालक को सौंप दिया था.

उन्होंने कहा कि यात्री के दावे की पुष्टि के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई और कर्मचारी की पहचान की गई. संचालक उस कंपनी का कर्मचारी था जिसके पास हवाई अड्डे पर एयरोब्रिज संचालन का अनुबंध है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच के दौरान, कर्मचारी ने स्वीकार किया कि वह पहले भी सोने की तस्करी कर चुका है. अधिकारी ने कहा कि दोनों को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)