आईआईटी छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोप में मुंबई पुलिस का कांस्टेबल निलंबित

आईआईटी की 19 वर्षीय छात्रा के उत्पीड़न के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार तड़के सानपाड़ा में पाम बीच रोड पर हुई.

आईआईटी छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोप में मुंबई पुलिस का कांस्टेबल निलंबित

पुलिस कांस्टेबल ने कथित तौर पर लड़की का यौन शोषण किया

मुंबई:

नवी मुंबई में आईआईटी बॉम्बे की 19 वर्षीय छात्रा के उत्पीड़न के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार तड़के सानपाड़ा में पाम बीच रोड पर हुई. महिला की शिकायत के अनुसार वह बृहस्पतिवार देर रात को अपने एक पुरुष सहपाठी से मिलने के लिए मुंबई में पवई के आईआईटी कैम्पस से सानपाड़ा इलाके पहुंची. पाम बीच रोड पर टहलने के बाद उन्होंने सुबह-सुबह चार बजकर आठ मिनट पर पहली लोकल ट्रेन लेकर आईआईटी लौटने का फैसला किया और तब तक इलाके में घूमकर वक्त बिताने का फैसला किया.

गश्ती वाहन में पुलिस के एक दल ने देर रात करीब तीन बजे उनसे इलाके में घूमने को लेकर सवाल-जवाब किए और जब उन्होंने अपने पहचान पत्र दिखाए और यह बताया कि वह वहां क्यों है, तो पुलिस दल चला गया. शिकायत के अनुसार, कुछ मिनट बाद एक दुपहिया वाहन पर एक कांस्टेबल पहुंचा और उनसे पूछताछ शुरू कर दी. उसने कथित तौर पर लडके से मोटरसाइकिल पर बैठने तथा महिला को वहीं छोड़ने के लिए कहा लेकिन उसने इनकार कर दिया. शिकायत में कहा गया है कि जब उसने महिला से दुपहिया वाहन पर बैठने के लिए कहा तो उसने भी इनकार कर दिया.

इसके बाद पुलिस कांस्टेबल ने कथित तौर पर उसका यौन शोषण किया और उसने जबरन वाहन पर बैठने के लिए कहा. इसके बाद वहां से गुजर रहे एक कार सवार ने अपनी गाड़ी रोकी और उनकी मदद के लिए आगे आया. पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जिसके बाद कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाने के लिए आरोपी के खून के नमूने एकत्रित किए गए हैं कि वह शराब के नशे में तो नहीं था. मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें : विदेश मंत्री जयशंकर ने ऑस्ट्रिया के शीर्ष नेताओं से की मुलाकात,द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर बनी सहमति

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: हरियाणा के मंत्री अनिल विज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)