मुंबई : 1 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 'अलीबाबा' चोर, 176 CCTV और 97 सिम कार्ड ट्रैक के बाद मिली कामयाबी

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने ट्रूकॉलर पर अपना नाम अलीबाबा रखा था ताकि उसकी सही पहचान नही हो पाए. लेकिन उसका ये नाम ही पुलिस के मन के उसके प्रति शक पैदा कर गया.

मुंबई : 1 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 'अलीबाबा' चोर, 176 CCTV और 97 सिम कार्ड ट्रैक के बाद मिली कामयाबी

पुलिस को बनना पड़ा पोस्टमैन और फल विक्रेता

मुंबई:

मुंबई पुलिस आखिरकार अलीबाबा चोर और उसके साथियों को पकड़ने में कामयाब रही. अलीबाबा चोर चक पहुंचने के लिए दहिसर पुलिस ने 176 सीसीटीवी खंगाले वहीं 97 मोबाइल सिम कार्ड को ट्रैक किया. पुलिस ने अलीबाबा उर्फ सलमान जुल्फिकार अंसारी के साथी हैदर अली सैफी को भी गिरफ्तार किया. साथ ही पुलिस ने चोरी के जेवर खरीदने वाले जौहरी खुशाल को भी दबोचा. जानकारी के मुताबिक ये सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने ट्रूकॉलर पर अपना नाम अलीबाबा रखा था ताकि उसकी सही पहचान नही हो पाए. लेकिन उसका ये नाम ही पुलिस के मन के उसके प्रति शक पैदा कर गया. मुंबई पुलिस जोन 12 की डीसीपी स्मिता पाटिल ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए दहिसर पुलिस की टीम को कभी पोस्टमैन तो कभी फल विक्रेता का रूप धरना पड़ा. दहिसर पूर्व चूनाभट्टी के सचिन नगर के एक फ्लैट से 31 दिसंबर 2021 को 933 ग्राम सोने का आभूषण और 40 हजार रुपये कैश चोरी हुआ था.

इस मामले में दहिसर पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की, लेकिन काफी समय होने के बाद भी जब चोर का कुछ अता पता नही चला तो फाइल बंद हो गई थी. फिर से फाइल को खोलकर जांच शुरू की. इसके लिए उनकी टीम ने मुंबई से दिल्ली तक करीब 167 सीसीटीवी खंगाले . वारदात का समय मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने करीब 97 अलग अलग कंपनियों के सिमकार्ड खंगालने के बाद पुलिस को चोरों का एक सुराग मिला. 

इसी के आधार पर दहिसर पुलिस की टीम  उत्तर प्रदेश में नोएडा गयी. पुलिस को चोरों तक पहुंचने के लिए पोस्टमैन और फल विक्रेता बनना पड़ा. जिसके बाद सही शिनाख्त होते ही पुलिस ने एक एक कर तीनो आरोपियों को पकड़ लिया. चोरी के 18 लाख 7 हजार रुपये का सोने के गहने भी बरामद कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली : 9 पिस्टल और मैगज़ीन के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, आतंकी कनेक्शन की जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश : मूक-बधिर बच्ची से दुष्कर्म के मामले में 56 वर्षीय अधेड़ गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

अन्य खबरें