MP का 'सीरियल किलर' : हमेशा से था 'एंग्री यंग मैन', मालिक को पीट-पीटकर पहुंचा दिया था अस्पताल

आरोपी को शिवा और हल्का के नाम से भी जाना जाता है. वह आठवीं पास है. वह आदिवासी है और गोंड जनजाति से ताल्लुक रखता है.

MP का 'सीरियल किलर' : हमेशा से था 'एंग्री यंग मैन', मालिक को पीट-पीटकर पहुंचा दिया था अस्पताल

आरोपी शिवप्रसाद सागर जिले के केसली पुलिस थानांतर्गत केकरा गांव का रहने वाला है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के सागर एवं भोपाल शहरों में पिछले पांच दिनों में चार चौकीदारों की हत्या करने के आरोप में यहां शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया कथित 'सीरियल किलर' शिवप्रसाद धुर्वे (18) बचपन से ही गुस्सैल स्वभाव का है और अकेला रहना पसंद करता है. केकरा गांव के उप सरपंच एवं उसके परिचित बसंत मेहर ने बताया, ‘शिवप्रसाद मध्य प्रदेश के सागर जिले के केसली पुलिस थानांतर्गत केकरा गांव का रहने वाला है. उसे शिवा और हल्का के नाम से भी जाना जाता है. वह आठवीं पास है. वह आदिवासी है और गोंड जनजाति से ताल्लुक रखता है.'

वहीं, केकरा गांव के कुछ लोगों के अनुसार, शिवप्रसाद बचपन से ही गुस्सैल स्वभाव का था और अकेला रहना पसंद करता था और वह परिवार में सबसे छोटा है तथा उसका बड़ा भाई पुणे में मजदूरी करता है और उसकी दोनों बहनों की शादी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि शिवप्रसाद के पिता के पास केवल एक से डेढ़ एकड़ कृषि भूमि है, जिससे परिवार की जीविका चलती है. 

MP: खौफ का पर्याय बने 'स्‍टोनमैन' को पुलिस ने भोपाल से किया अरेस्‍ट, एक ही तरीके से करता था हत्‍या..

ग्रामीणों के अनुसार, शिवप्रसाद जब स्कूल में पढ़ा करता था, तब वह मामूली बातों को लेकर अपने गांव के लड़कों की पिटाई कर देता था. उसके परिचितों ने कहा कि गांव में उसका कोई दोस्त नहीं है.उन्होंने कहा कि करीब पांच साल पहले जब शिवप्रसाद 12 साल का था तो वह अपने घर से भागकर पुणे चला गया और वहां उसने एक होटल में काम किया और वह पुणे से कुछ समय के लिए अपने गांव आता था और फिर वहीं चला जाता था.

उन्होंने बताया कि एक बार पुणे में उसका अपने नियोक्ता के साथ विवाद हुआ और उसने अपने नियोक्ता को इतनी पीटा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.  इस घटना के बाद शिवप्रसाद को बाल सुधार गृह भेज दिया गया.
लेकिन, बाद में उसके पिता ने उसकी जमानत करवाली ली. इस घटना के बाद वह काम करने के लिए गोवा चला गया, जहां उसने थोड़ी-बहुत अंग्रेजी बोलना सीखा.

पिछली बार वह 11 अगस्त को रक्षाबंधन पर अपने गांव आया था और उसके बाद पिछले पांच दिनों में उसने चार चौकीदारों की कथित तौर पर हत्या कर दी. 

MP: 'स्टोनमैन' के खौफ के साये में सागर के निवासी, एक ही स्टाइल में किया जा रहा गार्ड्स का मर्डर

सागर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनुराग ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शुक्रवार तड़के भोपाल से गिरफ्तार किए गए शिवप्रसाद (18) ने सागर शहर में तीन चौकीदारों और भोपाल में एक चौकीदार की हत्या की. घटना के वक्त ये चारों चौकीदार ड्यूटी पर थे और सो रहे थे. उन्होंने कहा कि अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी द्वारा हत्या करने का उद्देश्य नकारात्मक ख्याति प्राप्त करना एवं पैसा हासिल करना था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुराग ने उसके वारदात को अंजाम देने तरीके के बारे में बताया कि वह रात्रि के समय सोते हुये अकेले व्यक्ति को निशाना बनाता था और उनकी हत्या कर उनसे मोबाइल व पैसे लूट लेता था. उन्होंने कहा कि शिवप्रसाद सोशल मीडिया पर वीडियो क्लिप देखता था और एक सामान्य अपराधी की तरह दिखता है और वह मनोरोगी प्रतीत नहीं होता है.'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)