जहांगीरपुरी हिंसा : दो मुख्य आरोपी पुलिस कस्टडी में, मास्टरमाइंड की तलाश में बंगाल तक दबिश

दिल्ली पुलिस की तरफ से पश्चिम बंगाल पुलिस से भी संपर्क साधा गया है कि मुख्य आरोपी अंसार के हल्दिया वाले घर मे रेड डाला जा सके. अंसार के बारे मे बताया जा रहा है कि वो कोविड काल मे हल्दिया अपने इसी घर रहता था.

जहांगीरपुरी हिंसा : दो मुख्य आरोपी पुलिस कस्टडी में, मास्टरमाइंड की तलाश में बंगाल तक दबिश

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच तेज कर दी है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी अंसार और असलम 2 दिनों की पुलिस कस्टडी में है. पुलिस को अंसार के कॉल डिटेल का इंतजार है. दिल्ली पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अंसार ही मास्टरमाइंड है या उसको कहीं और से इस हिंसा को करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए थे.

दिल्ली पुलिस की तरफ से पश्चिम बंगाल पुलिस से भी संपर्क साधा गया है कि मुख्य आरोपी अंसार के हल्दिया वाले घर मे रेड डाला जा सके. अंसार के बारे मे बताया जा रहा है कि वो कोविड काल मे हल्दिया अपने इसी घर रहता था. अंसार अपने इलाके का 'रॉबिन हुड' माना जाता है. उस पर पहले से कई केस दर्ज है. पुलिस का कहना है कि वो पश्चिम बंगाल से लोगों को लाता है और जहांगीरपुरी में कबाड़ का काम करवाता है.

पुलिस पर गोली चलाने वाले आरोपी असलम ने पूछताछ में एक गुल्ली नाम के बदमाश का जिक्र किया है जो जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में रहता है और उसने ही असलम को हथियार दिया था. पुलिस असलम को साथ ले जाकर गुल्ली के ठिकानों पर रेड डाल रही है.

वहीं फिरोजी कुर्ते में गोली चलाने वाले शख्स की पहचान सोनू उर्फ यूनुस के रूप में हुई थी जो जहांगीरपूरी सी ब्लॉक का ही रहने वाला है और उसको कल दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसको आज मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस का कहना है कि यूनुस की पुलिस कस्टडी की मांग की जाएगी क्योंकि उसके पास जो हथियार मिला है उसकी डिटेल लेनी है कि वह बंदूक उसको किसने दिलवाई थी.

बताते चलें कि दिल्ली पुलिस के पास लोकल इनपुट है कि जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के दौरान जिन हथियारों से गोलियां चली है, वो यहां के लोकल बदमाशों ने सप्लाई की है. असलम ने भी इस बात का जिक्र पूछताछ में किया है कि एक लोकल बदमाश गुल्ली ने वह बंदूक उसको दी थी और कहा था कि हिंसा हो तो गोली चला देना.

इसके अलावा क्राइम ब्रांच की 20 टीमें जगह-जगह दबिश डालकर उन लोगों को गिरफ्तार कर रही हैं जिनके चेहरे दिल्ली पुलिस को तमाम वीडियो में मिले थे. साथ ही पुलिस लोकल इनपुट के आधार पर भी आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है.अभी तक दिल्ली पुलिस ने एक महिला समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है. दो नाबालिग को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा कल दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 8 लोगों को हिरासत में लिया था उनसे भी लगातार पूछताछ जारी है.

जहांगीरपुरी कुशल चौक सी ब्लॉक बी ब्लॉक के पूरे इलाके को अब दिल्ली पुलिस ने सेक्टर में बांट दिया है. सेक्टर के हिसाब से दिल्ली पुलिस की फोर्स  जगह जगह पर तैनात की गई है. हर सेक्टर की जिम्मेदारी एक एडिशनल डीसीपी स्तर के अधिकारी को दी गई है. एक एडिशनल डीसीपी के नीचे एक एसीपी फिर इंस्पेक्टर और फिर भारी संख्या में पुलिस फोर्स है. सोमवार को जिस तरीके से दिल्ली पुलिस पर पथराव हुआ था उसके बाद यहां पर पुलिस बल को और बढ़ाया गया है.

ये भी पढ़ें- 
Jahangirpuri Violence: घायल सब-इंस्पेक्टर से मिलने उनके घर पहुंचे दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना

दिल्ली हिंसा : अमित शाह ने फिर दिए सख्त एक्शन के निर्देश, पुलिस पर गोली चलाने वाला गिरफ्तार; लेटेस्ट अपडेट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : सिटी सेंटर : दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में कई और आरोपियों की होगी गिरफ्तारी