IPS बनकर 100 से ज्यादा लोगों से ठगे 1.5 करोड़, गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा पूर्व पत्रकार

गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने कथित रूप से आईपीएस बनकर विदेश तथा दिल्ली-एनसीआर में बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 100 से अधिक लोगों से 1.5 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में एक पूर्व पत्रकार को गिरफ्तार किया है.

IPS बनकर 100 से ज्यादा लोगों से ठगे 1.5 करोड़, गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा पूर्व पत्रकार

आरोपी दो समाचार टीवी चैनलों में काम कर चुका है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • IPS बनकर करता था ठगी
  • पूर्व पत्रकार हुआ गिरफ्तार
  • 100 से ज्यादा लोगों को ठगा
गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने कथित रूप से आईपीएस बनकर विदेश तथा दिल्ली-एनसीआर में बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 100 से अधिक लोगों से 1.5 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में एक पूर्व पत्रकार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि एक जनसंचार संस्थान से स्नातक अनुज प्रकाश (27) दो समाचार टीवी चैनलों में काम कर चुका है. उसके ससुर सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक हैं.

डीएसपी अंशु जैन ने कहा कि इंदिरापुरम पुलिस और साइबर अपराध पुलिस की एक टीम ने रिटायर्ड मेजर आर हुड्डा और उनकी पत्नी शेफाली की शिकायत पर दर्ज मामले की जांच के दौरान उसे गिरफ्तार किया.

बरामद हुए चोरी के 40 किलो सोने और साढ़े छह करोड़ रुपये का असली मालिक कुख्यात ठग निकला


पुलिस ने कहा कि प्रकाश ने हुड्डा को सिंगापुर में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 4.6 लाख रुपये और पत्नी को एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में जन संपर्क अधिकारी की नौकरी दिलाने के बहाने 3.9 लाख रुपये ठगे. उसके बैंक खाते की जांच करने के दौरान पता चला कि बीते दो साल में उसने 1.97 करोड़ रुपये का लेनदेन किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ऐप के जरिए निवेश के नाम पर करीब पांच लाख लोगों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)