दिल्ली : पति को छोड़ने के लिए पत्नी ने बॉयफ्रेंड के साथ रची साजिश, आरोप में दो गिरफ्तार

पुलिस टीम ने देखा कि मोहित के शरीर पर चोट के निशान थे. पूछने पर मोहित ने बताया कि परविंदर जिससे वह पहले से परिचित था और आकाश साथियों के साथ उसे ओखला सब्जी मंडी के बेसमेंट में ले गया और बंधक बना लिया.

दिल्ली : पति को छोड़ने के लिए पत्नी ने बॉयफ्रेंड के साथ रची साजिश, आरोप में दो गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने मारपीट और लूट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

दक्षिण पूर्व जिले के थाना अमर कॉलोनी के पुलिसकर्मियों ने दो आरोपी व्यक्तियों परविंदर और आकाश को एक महिला के साथ अपने पति मोहित को छोड़ने की साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, 10 अक्टूबर को हेड कॉन्स्टेबल राम प्रसाद इस्कॉन मंदिर के पार्किंग स्लॉट में मौजूद था. आकाश नाम के एक लड़के ने राम प्रसाद को फोन किया और कहा कि उसने अपने दोस्त की मदद से एक देसी पिस्तौल के साथ एक लड़के को पकड़ा है, जिसने दिल्ली के ओखला मंडी में एक सब्जी विक्रेता को लूटने की कोशिश की थी. आगे आकाश ने बताया कि वह अपने दोस्त परविंदर के साथ आरोपी मोहित को लेकर राम प्रसाद के पास लेकर आ रहा है, दोनों मोहित को लेकर  राम प्रसाद के पास लेकर आए. आगे आकाश और परविंदर ने राम प्रसाद को देसी पिस्टल दी और बताया कि मोहित इस देशी पिस्टल के साथ ओखला मंडी में अपने एक परिचित को लूटने के इरादे से आया था, लेकिन उन्होंने उसे पकड़ लिया था.

पुलिस टीम ने देखा कि मोहित के शरीर पर चोट के निशान थे. पूछने पर मोहित ने बताया कि परविंदर जिससे वह पहले से परिचित था और आकाश साथियों के साथ उसे ओखला सब्जी मंडी के बेसमेंट में ले गया और बंधक बना लिया. उन सभी ने उसे बेरहमी से पीटा था और उसका वीडियो भी बना लिया, जो अभी तक परविंदर के फोन में था. पुलिस ने परविंदर का मोबाइल चेक किया तो कुछ वीडियो मिले, जिसमें कुछ लड़के मोहित को पीटते नजर आ रहे थे. यह महसूस करते हुए कि कुछ तथ्य अभी भी छिपे हुए हैं, पुलिस टीम ने परविंदर के फोन में व्हाट्सऐप चैट की जांच की, जहां टीम को एक महिला के नाम से एक नंबर मिला. चैट की जांच की गई तो पता चला कि मारपीट के वीडियो में जवाब देते समय महिला ने लिखा था कि वीडियो ठीक से बनाओ. कट्टे और चोरी के केस में इसे फंसाना है, ये लंबा जेल जाएगा.

इन वीडियो के बारे में पूछने पर परविंदर और आकाश ने बात को घुमाना शुरू कर दिया. बाद में दोनों ने अपना अपराध कबूल कर लिया और बताया कि उसने मोहित और प्रदीप को ओखला सब्जी मंडी में बुलाया था. वे अपने दोस्तों के साथ उन्हें अपने एक दोस्त के तहखाने में ले गए. वहां उन्होंने मोहित और प्रदीप को बेरहमी से पीटा और अपने मोबाइल फोन की मदद से इस हमले का वीडियो भी बनाया. परविंदर ने उस महिला के नंबर पर वीडियो कॉल करके दिखाया कि कैसे वे मोहित और प्रदीप को पीट रहे थे. उन्होंने एक टेबल पर 500 रुपये के नोटों के 3 बंडल रखे और मोहित को एक राउंड वाली देसी पिस्तौल पकड़े हुए वीडियो बनाया और कहा कि मोहित इस देशी पिस्तौल को अपने साथी प्रदीप के साथ लेकर उनका ऑफिस लूटने आया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा, उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रदीप को पीटकर भगा दिया. इसके बाद परविंदर और आकाश मोहित को कट्टे के साथ इस्कॉन मंदिर के पार्किंग स्लॉट में राम प्रसाद के पास ले गए और राम प्रसाद को बताया कि मोहित देसी पिस्तौल लेकर उन्हें लूटने के लिए उनके कार्यालय में आया था. मोहित का बयान दर्ज किया गया जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी का परविंदर के साथ अवैध संबंध है और वह उससे रोज बात करती थी. उसने अपनी पत्नी को समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी. उसने परविंदर को भी समझाने की कोशिश की और कई बार अपनी पत्नी से बात करना बंद करने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माना और ऐसा ही करते रहे. 10 अक्टूबर को उसने फिर से अपनी पत्नी से कहा कि वह परविंदर से बात करना बंद कर दे लेकिन इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई, फिर उसने परविंदर को मोहित को सबक सिखाने के लिए फोन किया. इसके तुरंत बाद परविंदर ने इस मामले में बात करने के लिए मोहित को ओखला मंडी आने के लिए बुलाया और फिर उक्त घटना घटी.