दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 65 लाख रुपये का गांजा

आंध्र प्रदेश के विजाग से एनसीआर इलाके में अच्छी क्वालिटी के गांजे की खेप भेजी गई थी, कस्टम विभाग ने जब्त किया गांजा

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 65 लाख रुपये का गांजा

दिल्ली एयरपोर्ट पर जब्त किया गया गांजा.

नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट पर गांजे की बड़ी खेप पकड़ी गई है. आंध्र प्रदेश के विजाग से एनसीआर इलाके में अच्छी क्वालिटी के गांजे की खेप भेजी गई थी. इसके बारे में कस्टम विभाग को जानकारी मिली. कस्टम्स ने 30 जुलाई को 25 लाख रुपये का गांजा और फिर छह अगस्त को 40 लाख रुपये का गांजा जब्त किया गया. इस तरह कुल 65 लाख रुपये कीमत का गांजा पकड़ा गया.


कस्टम विभाग के एडिशनल कमिश्नर गौरी शंकर सिन्हा के मुताबिक खुफिया जानकारी मिली थी कि विजाग (आंध्र प्रदेश) से एनसीआर इलाके में अच्छी क्वालिटी का गांजा (शीलवती) की एक खेप भेजी जा रही है. सूचना पर बीती 30 जुलाई को दिल्ली में लगभग 25 लाख रुपये मूल्य का 108 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया. इसके बाद कुछ और गांजा आने की जानकारी मिली और 6 अगस्त को गांजे की दो और ऐसी खेपों को पकड़ा गया और लगभग 40 लाख मूल्य के 176 किलोग्राम गांजा को जब्त कर लिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस तरह अब तक लगभग 65 लाख मूल्य के 284 किलोग्राम गांजा की कुल जब्ती हुई है. तस्कर कुछ लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर्स का उपयोग करके विजाग से दिल्ली एनसीआर तक एक नया 'स्मोक रूट' बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिसकी जांच चल रही है. 'ट्रांस डेल्टा 9 टेट्राहाइड्रोकैनाबिनोल' (टीएचसी) के साथ "शीलावती वीड" की गुणवत्ता 5 गुना ज्यादा है. इसका उपयोग हशीश के साथ धूम्रपान और हशीश तेल बनाने में होता है. मेट्रो शहरों में इसकी कीमत 50 हज़ार से 3 लाख प्रति किलोग्राम होती है. इस मामले में आगे की जांच जारी है.