डेबिट कार्ड क्लोन कर खाते से निकाले 80 हजार रुपए, आप भी रहें सावधान

पुलिस को दी शिकायत में हेमा ने बताया है कि बुधवार रात करीब एक से दो बजे के बीच उसके खाते से चार बार में 80 हजार रुपए निकाल गए. लेकिन मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज नहीं आया.

डेबिट कार्ड क्लोन कर खाते से निकाले 80 हजार रुपए, आप भी रहें सावधान

फाइल फोटो

नोएडा:

साइबर ठगों ने एक युवती का डेबिट कार्ड क्लोन कर उसके खाते से 80 हजार रुपए कथित रूप से निकाल लिए. युवती के मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज भी नहीं आया. युवती ने कोतवाली सेक्टर 24 में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.  थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि सेक्टर 12 में किराए पर रहने वाली हेमा पंचोली एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. पुलिस को दी शिकायत में हेमा ने बताया है कि बुधवार रात करीब एक से दो बजे के बीच उसके खाते से चार बार में 80 हजार रुपए निकाल गए. लेकिन मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज नहीं आया. त्रिपाठी ने कहा कि युवती बृहस्पतिवार सुबह करीब नौ बजे पास के एटीएम बूथ पर खाते से पैसा निकालने पहुंची. वहां पता चला कि उनके खाते में सिर्फ 12 सौ रुपए हैं. वह तुरंत सेक्टर 62 स्थित बैंक पहुंची और मामले की शिकायत की. वहां से पता चला कि डेबिट कार्ड के जरिए बैंगलोर में खरीददारी की गई है. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा ATM मशीन में माइक्रो चिप लगाकर कार्ड की जानकारी चुराने वाला विदेशी गिरोह


नोएडा में ही आया था हैरान करने वाला मामला
इसी साल फरवरी में नोएडा (Noida) के द ग्रेट इंडिया प्लेस 'The Great India Place' के बर्गर किंग में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. 11 फरवरी को बर्गर किंग के बतौर सेल्स मैनेजर काम करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया. शख्स पर आरोप है कि वो कस्टमर्स का डाटा एटीएम कार्ड क्लोन करने वाले गैंग को बेचता था और उससे खूब पैसा कमाता था. शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस पूछताछ कर गैंग की छानबीन में जुट गई है. आरोपी शख्स का नाम सुमित बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुमित पिछले दिसंबर से अमेरिकन ग्लोबल चेन 'बर्गर किंग' में काम कर रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में डेबिट कॉर्ड क्लोनिंग का जाल​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)