विज्ञापन
This Article is From Sep 09, 2019

धनबाद में चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और शिक्षक ने किया रेप, मामला दर्ज

झारखंड के धनबाद जिले में चौथी कक्षा की एक छात्रा से स्कूल के चिकित्सा कक्ष में उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है.

धनबाद में चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और शिक्षक ने किया रेप, मामला दर्ज
प्रतीकात्मक फोटो.
धनबाद:

झारखंड के धनबाद जिले में चौथी कक्षा की एक छात्रा से स्कूल के चिकित्सा कक्ष में उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि तोपचांची स्थित स्कूल के दो शिक्षकों और एक नर्स के खिलाफ कतरास थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. छात्रा ने आरोपियों पर एक महीने पहले संस्थान के चिकित्सा कक्ष में उससे बलात्कार करने का आरोप लगाया है. धनबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बताया कि 9 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के आधार पर शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें: यूपी में 8 साल की लड़की के साथ टॉयलेट में रेप, छठी क्लास में पढ़ता है आरोपी

उन्होंने बताया, 'पुलिस हर नजरिये से मामले की जांच कर रही है और चिकित्सकीय परीक्षण की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.' पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के अधीक्षक डॉ. एच के सिंह ने बताया कि अस्पताल में लड़की का चिकित्सकीय परीक्षण रविवार को किया गया. मामले की निगरानी कर रहे पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमन कुमार ने बताया कि नर्स को सोमवार को गिरफ्तार किया गया, जबकि दोनों शिक्षकों को पूछताछ के लिए तलब किया गया है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा: पहली कक्षा के छात्र पर रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

एसएसपी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने एक स्थानीय अदालत में लड़की का बयान रिकॉर्ड कराया. विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य समेत दो शिक्षकों और स्कूल के चिकित्सा कक्ष की नर्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर के मुताबिक पीड़ित छात्रा एक महीने पहले कक्षा में बेहोश हो गई थी.

यह भी पढ़ें: केरल में रेप के बाद प्रेगनेंट हुई सातवीं की छात्रा, आरोपी शिक्षक फरार  

पुलिस ने कहा कि एक शिक्षक ने उसे चिकित्सा कक्ष में भेज दिया जहां नर्स ने उसे दवा दी जिससे वो बेसुध हो गई. उससे कथित तौर पर दुष्कर्म हुआ. कुछ दिन बाद लड़की के परिजन तबीयत ठीक न होने पर उसे अस्पताल ले गए. स्कूल की प्रधानाचार्य ने कहा कि उन्हें इस कथित घटना के बारे में जानकारी नहीं थी. उन्होंने मामले में पुलिस जांच में सहयोग की बात कही है. बहरहाल, आक्रोशित अभिभावकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्कूल के पास कई घंटो तक प्रदर्शन किया.

VIDEO: दिल्ली के एक नामी स्कूल में बच्ची से रेप, आरोपी गिरफ्तार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महिला के घर में जबरन घुसा BJP का नगर सेवक, छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार
धनबाद में चौथी कक्षा की छात्रा से स्कूल के वाइस प्रिंसिपल और शिक्षक ने किया रेप, मामला दर्ज
रेलवे स्टेशन पर 840 कैन विदेशी बीयर के साथ पकड़ी गई नाइजीरियाई महिला
Next Article
रेलवे स्टेशन पर 840 कैन विदेशी बीयर के साथ पकड़ी गई नाइजीरियाई महिला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com